Maharashtra : नेता प्रतिपक्ष को मिली जान से मारने की धमकी, सुरक्षा बढ़ाने की मांग

मनोज जारांगे ने पहले मराठा आरक्षण की मांग की थी, जबकि मराठा समाज को सुप्रीम कोर्ट ने पिछड़ा मानने से इनकार कर दिया है।

1127

 महाराष्ट्र विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय बडेट्टीवार को जान से मारने की धमकी मिली है। उन्होंने सोमवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर उनकी सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की है।

विजय बडेट्टीवार ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि उन्हें रविवार शाम से लगातार उनके मोबाइल और ईमेल पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। इसलिए उन पर कभी भी हमला हो सकता है। इसी वजह से इसकी जानकारी मुख्यमंत्री और गृहमंत्री को दी है और सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मराठा आरक्षण के बारे में उन्होंने आरक्षण की मर्यादा बढ़ाने की मांग की थी। इसके बाद मराठा नेता मनोज जारांगे ने उन्हें मराठा आरक्षण का विरोधी बताया था। इसके बाद से ही जान से मारने की धमकी मिलने लगी है। बडेट्टीवार ने बताया है कि उन्हें अज्ञात व्यक्ति की ओर से धमकी मिल रही है।

यह भी पढ़ें – Israel-Hamas war: गाजा में मरीज लेना बंद किए अस्पताल, आसपास जोरदार बमबारी घमासान –

मनोज जारांगे ने पहले मराठा आरक्षण की मांग की थी
उल्लेखनीय है कि मराठा आरक्षण को लेकर विजय बडेट्टीवार ने कहा था कि मराठा समाज को आर्थिक रुप से पिछड़े वर्ग का आरक्षण मिल रहा है। मनोज जारांगे ने पहले मराठा आरक्षण की मांग की थी, जबकि मराठा समाज को सुप्रीम कोर्ट ने पिछड़ा मानने से इनकार कर दिया है। इसके बाद अब मराठा समाज को ओबीसी कोटे से आरक्षण पाने के लिए मराठा समाज को कुनबी जाति का प्रमाण पत्र देने की मांग करने लगे हैं। बडेट्टीवार ने कहा था कि अब मनोज जारांगे पिछले दरवाजे से ओबीसी कोटे से आरक्षण का प्रयास कर रहे हैं, जबकि मराठा समाज को आरक्षण दिलाने के लिए आरक्षण की मर्यादा बढ़ाने का प्रयास जारांगे नहीं कर रहे हैं। इसके बाद मनोज जारांगे ने कहा था कि मराठा आरक्षण का विरोध करने वाले नेताओं का नाम सार्वजनिक करेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.