PM Narendra Modi: 14 नवबंर को इंदौर में करेंगे रोड शो

विजयवर्गीय का मुकाबला कांग्रेस के संजय शुक्ला से है। हाल ही में शुक्ला के समर्थन में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी रोड शो किया था। अब प्रधानमंत्री मोदी रोड शो के माध्यम से विजयवर्गीय के समर्थन में प्रचार करेंगे।

1161

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार, 14 अगस्त को मध्य प्रदेश के चुनावी दौरे पर रहेंगे। वे यहां मेगा रोड शो करेंगे। प्रशासन ने इसे लेकर अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। शहर में तीन किलोमीटर क्षेत्र को नो फ्लाई जोन घोषित किया गया है। इस क्षेत्र में ड्रोन, हॉट एयर बलून आदि प्रतिबंधित रहेंगे। इस संबंध में इंदौर के पुलिस कमिश्नर मकरंद देऊस्कर ने आदेश जारी किया है।

मप्र में विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान होना है। इसके लिए मतदान समाप्त के 48 घंटे पूर्व यानी 15 नवंबर को शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। प्रचार के अंतिम चरण में प्रधानमंत्री इंदौर आ रहे हैं। वे यहां मेगा रोड शो करेंगे। उनका रोड शो बड़ा गणपति से शुरू होकर राजवाड़ा तक जाएगा। लगभग डेढ़ किमी लंबे इस रोड शो के लिए भगवा कॉरिडोर बनाया जा रहा है। सड़क के दोनों ओर भगवा रंग के कपड़े लगाए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री का इंदौर में बड़ा गणपति पर शाम करीब 5.30 बजे 101 बटुक वैदिक मंत्रोच्चार के साथ अगवानी करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी रोड शो माध्यम से राजवाड़ा पहुंचेंगे और यहां देवी अहिल्या की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसी के साथ यह रोड शो समाप्त हो जाएगा। जिला प्रशासन द्वारा प्रधानमंत्री की सुरक्षा की दृष्टि से व्यापक व्यवस्था की जा रही है। रोड शो के दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहेगा।

यह भी पढ़ें – Telangana Assembly Elections: पहली बार महिलाएं हुई आगे, पढ़ें किसमें – 

राऊ विधानसभा सीट को चुनौती मान रही है
दरअसल, भाजपा इंदौर क्षेत्र क्रमांक एक, तीन, पांच और राऊ विधानसभा सीट को चुनौती मान रही है, इसलिए प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो में इन क्षेत्रों को विशेष रूप से शामिल किया गया है। जानकारी के अनुसार, उनका रोड शो दो हिस्सों में होगा। पहले हिस्से की शुरुआत विधानसभा क्षेत्र क्रमांक एक से होगी। इस सीट से भाजपा के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय मैदान में हैं। विजयवर्गीय का मुकाबला कांग्रेस के संजय शुक्ला से है। हाल ही में शुक्ला के समर्थन में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी रोड शो किया था। अब प्रधानमंत्री मोदी रोड शो के माध्यम से विजयवर्गीय के समर्थन में प्रचार करेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.