Jammu-Kashmir: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 5 आतंकी ढेर; सर्च ऑपरेशन जारी

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में दो अलग-अलग जगहों पर सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। हालांकि, अभी तक पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

71

दक्षिण कश्मीर (South Kashmir) के कुलगाम जिले (Kulgam District) में शनिवार (6 जून) को शुरू हुई दो मुठभेड़ों (Encounter) में पांच आतंकवादी (Terrorist) मारे गए और दो सैनिक हुतात्मा (Martyr) हो गए हैं।

पहली मुठभेड़ कुलगाम जिले के चिन्नीगाम इलाके में हुई। इस मुठभेड़ में 4 आतंकवादी मारे गए जबकि एक जवान अस्पताल में उपचार के दौरान बलिदान हो गया है। वहीं, चिन्नीगाम इलाके में रविवार सुबह एक और आतंकी का शव मिला है। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी भी इलाके में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है।

कुलगाम जिले के ही मुदरगाम इलाके में हुई एक अन्य मुठभेड़ में शुरुआती गोलीबारी में सेना का एक जवान बलिदान हो गया। अभी तक मुठभेड़ में किसी आतंकवादी के मारे जाने की कोई सूचना नहीं है। इलाके में रविवार को भी अभियान जारी है।

यह भी पढ़ें- Amravati Central Jail Blast: अमरावती सेंट्रल जेल के अंदर हुआ जोरदार धमाका, पुलिस मामले की जांच में जुटी

गौरतलब है कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी घटनाएं सामने आई हैं। इससे पहले 27 जून को जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के भद्रवाह सेक्टर के गंडोह में बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे। पिछले महीने 9 जून की शाम को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में आतंकवादी हमले के बाद तीर्थयात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई थी, जिसमें कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई थी और 33 अन्य घायल हो गए थे।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.