Amravati Central Jail Blast: अमरावती सेंट्रल जेल के अंदर हुआ जोरदार धमाका, पुलिस मामले की जांच में जुटी

अमरावती जेल की बैरक नंबर छह और सात के बाहर धमाके हुए। घटना की सूचना मिलते ही अमरावती पुलिस कमिश्नर और डीसीपी समेत जेल अधिकारी और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया।

81

अमरावती पुलिस आयुक्त कार्यालय (Amravati Police Commissioner’s Office) के अधिकार क्षेत्र में अमरावती जिला (Amravati District) केंद्रीय जेल (Central Jail) में शनिवार देर रात दो देसी बम (Desi Bomb) मिलीं। इनमें से एक देसी बम फट गई। इससे जोरदार आवाज हुई। इससे जेल प्रशासन और कैदियों में हड़कंप (Panic) मच गया। पूरे जेल में दहशत फैल गई है।

देर रात अमरावती जिला केंद्रीय जेल में अचानक विस्फोट हो गया। इससे जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने संदेह जताया कि हाईवे से सटी दीवार से दो देसी बम आईं। फटी बम के अवशेष एकत्र करने के बाद बम निरोधक दस्ता और बम खोजी दस्ता मौके पर पहुंच गया था। बम निरोधक दस्ते ने दूसरे बम को रोककर उसे निष्क्रिय कर दिया। इन गोलियों में विस्फोटक में इस्तेमाल होने वाला अल्कोहल पाया गया है।

यह भी पढ़ें- Jagannath Rath Yatra 2024: भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा आज से शुरू, भक्तों को साल भर रहता है इस खास मौके का इंतजार

जेल में 1100 से अधिक कैदी
फ्रिजरपुरा इलाके में स्थित जिला केंद्रीय जेल में 1100 से ज्यादा कैदी हैं। इनमें से कुछ को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है, जबकि अन्य के खिलाफ मामले लंबित हैं। ऐसे कैदियों की संख्या बहुत अधिक है। मुंबई, ठाणे, कोल्हापुर, नासिक से भी कैदियों को अमरावती जिला केंद्रीय जेल में लाया गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए अमरावती पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने कहा कि पुलिस प्रशासन की ओर से घटना की गहन जांच की जा रही है। बाजार में ऐसी गेंदें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। लेकिन इसे किसने और क्यों फेंका, इसकी जांच चल रही है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.