Jharkhand: देवघर में तीन मंजिला इमारत ढही, मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका; बचाव कार्य जारी

झारखंड के बाबा नगरी देवघर में एक पुरानी इमारत ढह गई। जानकारी के अनुसार, लगातार हो रही बारिश के बीच देवघर में सीता होटल के पास एक इमारत ढह गई।

77

झारखंड (Jharkhand) के देवघर (Deoghar) में रविवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। नगर थाना क्षेत्र के सीता होटल के पास एक तीन मंजिला इमारत (Three-Storey Building) ढह (Collapse) गयी है। हादसे (Accident) में 10 से 12 लोगों के मलबे (Debris) में दबे होने की आशंका है।

प्रशासन ने मलबे में 4 लोगों के फंसे होने की पुष्टि की है। इनमें दर्दमारा निवासी सुनील कुमार यादव, पत्नी सोनी देवी, पुत्र सत्यम कुमार और चाय दुकान चलाने वाली पूनम देवी शामिल हैं। सुनील कुमार यादव निजी चालक है। पूनम के दो बच्चे सुहानी और पीहू को लोगों ने पहले ही सुरक्षित निकाल लिया।

यह भी पढ़ें – Jammu-Kashmir: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 5 आतंकी ढेर; सर्च ऑपरेशन जारी

तीन मंजिला इमारत गिरने की घटना के बाद एनडीआरएफ और स्वास्थ्य विभाग की टीम को घटनास्थल पर प्रतिनियुक्त किया गया है। घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। घटनास्थल पर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे, डीसी, एसपी कैंप कर रहे हैं।

सांसद सुबह से घटनास्थल पर हैं मौजूद
गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने एक्स पर पोस्ट में लिखा कि देवघर में रविवार सुबह छह बजे के आसपास बमबम झा पथ पर तीन मंजिला मकान ढह गया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तुरंत की टीम भिजवाई। सुबह से मैं खुद भाजपा के वरिष्ठ नेताओं व स्थानीय लोगों के साथ घटनास्थल पर मौजूद हूं। स्थानीय लोगों ने अभी तक तीन लोगों और एनडीआरएफ ने एक महिला को बचाया है। बचाव कार्य जारी है, घायलों के लिए देवघर एम्स ने इलाज की सुविधा कर रखी है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.