Encounter: छत्तीसगढ़ के कांकेर के जंगलों में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के जंगलों में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ जारी, दो सुरक्षाकर्मी घायल।

93

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर जिले (Kanker District) में सुरक्षा बलों (Security Forces) और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ (Encounter) की खबर है। यह मुठभेड़ लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के मतदान (Voting) से पहले मंगलवार (16 अप्रैल) को हुई। मिली जानकारी के अनुसार, मुठभेड़ में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच जमकर गोलीबारी हुई, जिसमें दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गये।

कांकेर जिले के एसपी आईके एलेसेला ने जानकारी देते हुए बताया कि छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के जंगलों में मुठभेड़ अभी भी जारी है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: कौन हैं अभिषेक बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले भाजपा उम्मीदवार अभिजीत दास

मुठभेड़ में दो जवान घायल
सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गये हैं। एसपी आईके एलेसेला ने भी इस मुठभेड़ की पुष्टि की है और बताया कि यह मुठभेड़ छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के जंगली इलाके में हुई। जहां हमारे दो जवान घायल हो गए हैं। नक्सलियों को भी नुकसान हुआ है।

19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान
बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सेनाएं हाई अलर्ट पर हैं। नक्सल प्रभावित जिलों में केंद्रीय बलों की तैनाती बढ़ा दी गई है। हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। बस्तर लोकसभा सीट पर 2 दिन बाद यानी 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है। मतदान दल आज सुबह रवाना हो गया। सभी को हेलीकॉप्टर से मतदान केंद्रों तक पहुंचाया जा रहा है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.