Lok Sabha Elections: कौन हैं अभिषेक बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले भाजपा उम्मीदवार अभिजीत दास

भाजपा सूत्रों के अनुसार, संघ परिवार का तर्क था कि बॉबी आरएसएस के पुराने कार्यकर्ता हैं। उन्होंने अलग-अलग समय पर भाजपा और संघ के विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया है।

121

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने आखिरकार डायमंड हार्बर में तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) के खिलाफ उम्मीदवार उतार दिया है। अभिषेक के खिलाफ भाजपा के अभिजीत दास (Abhijit Das) उर्फ बॉबी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) लड़ेंगे। इसके साथ ही भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 42वें और आखिरी उम्मीदवार के नाम की घोषणा (Announcement) कर दी है।

अभिजीत बंगाल की राजनीति में कोई जाना-पहचाना नाम नहीं हैं, लेकिन दक्षिण 24 परगना की राजनीति में वे जाना-पहचाना चेहरा हैं। वह एक समय दक्षिण 24 परगना के भाजपा जिलाध्यक्ष थे। उन्होंने 2014 में भी अभिषेक के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। हालांकि, वह उस वर्ष जीत से बहुत दूर रहे थे। अभिषेक ने जहां पांच लाख से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की, वहीं बॉबी को दो लाख से कुछ ज्यादा वोट मिले थे। 2019 में भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया। उनकी जगह भाजपा ने नीलांजन रॉय को उम्मीदवार बनाया। इसके बाद पार्टी नेतृत्व ने 2024 में फिर से उनपर भरोसा जताया है।

यह भी पढ़ें- Fire News: गृह मंत्रालय के दफ्तर में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंचीं दमकल की गाड़ियां

पार्टी सूत्रों के अनुसार, संघ परिवार के साथ-साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने भी बॉबी को मैदान में उतारने की मांग की थी, लेकिन पार्टी के कुछ लोग चाहते थे कि डायमंड हार्बर में पार्टी का बाहर से कोई ‘हेवीवेट’ उम्मीदवार आए।

भाजपा सूत्रों के अनुसार, संघ परिवार का तर्क था कि बॉबी आरएसएस के पुराने कार्यकर्ता हैं। उन्होंने अलग-अलग समय पर भाजपा और संघ के विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया है। वह डायमंड हार्बर की राजनीति से करीब से जुड़े हुए हैं इसलिए अगर कोई अभिषेक से लड़ सकता है तो वही लड़ सकते हैं।

भाजपा के एक अन्य वर्ग ने तर्क दिया कि अभिषेक से मुकाबला करना आसान नहीं होगा इसलिए उम्मीदवार ऐसा होना चाहिए जिसके नाम पर भाजपा को वोट मिले। हालांकि संघ परिवार बॉबी के साथ खड़ा था इसलिए इतने लंबे समय के इंतजार के बाद आखिरकार अभिजीत दास को अभिषेक बनर्जी के खिलाफ मैदान में उतार दिया गया है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.