Rajasthan Politics: राजस्थान में बसपा को बड़ा झटका, विधायकों ने थामा शिवसेना पार्टी का दामन

दोनों विधायकों के शिवसेना में शामिल होने के बाद राजस्थान विधानसभा में अब बसपा विधायकों की संख्या जीरो हो गई है।

123

राजस्थान (Rajasthan) में बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) को बड़ा झटका लगा है। प्रदेश में पार्टी के दो विधायक (MLA) शिवसेना (Shiv Sena) (शिंदे गुट) में शामिल हो गए हैं। मुंबई (Mumbai) में महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) की मौजूदगी में मंगलवार को चूरु जिले के सादुलपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक मनोज न्यांगली (MLA Manoj Nyangali) और बाड़ी से जसवंत सिंह गुर्जर (Jaswant Singh Gurjar) ने बसपा छोड़कर शिवसेना (शिंदे गुट) जॉइन कर ली।

दोनों विधायकों के शिवसेना में शामिल होने के बाद राजस्थान विधानसभा में अब बसपा विधायकों की संख्या जीरो हो गई है। बसपा के विधायक पहले भी दो बार 2008 और 2018 में चुनाव जीतने के कुछ समय बाद पार्टी बदल चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Encounter: छत्तीसगढ़ के कांकेर के जंगलों में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

नवंबर-दिसंबर, 2023 में हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव में बसपा ने दो सीट जीती थीं।। सादुलपुर सीट पर मनोज न्यांगली ने कांग्रेस की कृष्णा पूनिया को 2475 वोट से शिकस्त दी थी। बाड़ी में जसंवत सिंह गुर्जर ने तीन बार के विधायक और भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी गिर्राज सिंह मलिंगा को 27,424 वोटों से हराया था।

लाल डायरी से मचा हंगामा
उल्लेखनीय है कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में गत वर्ष लाल डायरी दिखाकर सियासी हलचल मचाने वाले बर्खास्त हुए मंत्री राजेन्द्र सिंह गुढ़ा भी विधानसभा चुनावों से पूर्व गत सितम्बर माह में शिवसेना में शामिल हो गए थे। महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने गुढ़ा को पार्टी की सदस्यता दिलाई थी।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.