Earthquake: तुर्की में 5.6 तीव्रता का भूकंप, कोई हताहत नहीं

छह फरवरी को आए भूकंप से दक्षिणी तुर्किए और उत्तरी सीरिया के कुछ हिस्सों में भारी तबाही हुई।

73

तुर्किए (Turkey) में गुरुवार को 5.6 तीव्रता (Intensity) के भूकंप (Earthquake) का तेज झटका महसूस किया गया। देश की आपदा प्रबंधन एजेंसी (Disaster Management Agency) ने यह जानकारी दी। आपदा प्रबंधन एजेंसी के अनुसार, राजधानी अंकारा (Ankara) से लगभग 450 किलोमीटर पूर्व में स्थित टोकाट प्रांत के सुलुसराय शहर में 5.6 तीव्रता का भूकंप आया, जिससे कुछ इमारतें जमींदोज हो गईं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। किसी के हताहत होने के बारे में अभी तक कोई सूचना नहीं है। तीन सप्ताह पहले शक्तिशाली भूकंप से तुर्किये-सीरिया क्षेत्र में भीषण तबाही हुई थी।

देश की आपदा प्रबंधन एजेंसी ने कहा है कि सोमवार का भूकंप मालत्या प्रांत के येसिलर्ट शहर में केंद्रित था। येसिलर्ट के महापौर मेहमत सिनार ने ‘हैबरटर्क टेलीविजन’ को बताया कि कस्बे में कुछ इमारतें ढह गई हैं। मालत्या तुर्किए के उन 11 प्रांतों में शामिल था, जो 7.8 तीव्रता के भूकंप से बुरी तरह प्रभावित हुए थे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand: पांच सीटों पर 83.37 लाख मतदाता करेंगे मतदान, ‘इतने’ उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला

छह फरवरी को आए भूकंप से दक्षिणी तुर्किए और उत्तरी सीरिया के कुछ हिस्सों में भारी तबाही हुई। भूकंप से अब तक दोनों देशों में 48,000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और तुर्किए में 1,73,000 इमारतों को गंभीर नुकसान पहुंचा। तुर्किए की आपदा प्रबंधन एजेंसी एएफएडी ने कहा है कि छह जनवरी के शक्तिशाली भूकंप के बाद से क्षेत्र में करीब 10,000 झटके आ चुके हैं।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.