Dombivli MIDC Blast: डोंबिवली ब्लास्ट मामले में नासिक से पहली गिरफ्तारी, जानें कौन हैं मालती मेहता?

गुरुवार दोपहर डोम्बाली के ईस्ट एमआईडीसी फेज 2 स्थित अमुदान केमिकल कंपनी के केमिकल रिएक्टर में हुए भीषण विस्फोट में 11 लोगों की मौत हो गई और 64 अन्य घायल हो गए।

364

Dombivli MIDC Blast: केमिकल बॉयलर विस्फोट (boiler explosion) मामले में अमुदान केमिकल कंपनी की मालिक मालती मेहता को ठाणे क्राइम ब्रांच (Thane Crime Branch) ने नासिक (Nashik) से गिरफ्तार किया है। मालती मेहता (Malti Mehta) को मानपाड़ा पुलिस की हिरासत में सौंपा जाएगा। विस्फोट के सिलसिले में अमुदान केमिकल कंपनी की मालिक मालती मेहता और उनकी बेटी माले मेहता समेत निदेशक, प्रबंधक और अधिकारी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

गुरुवार दोपहर डोम्बाली के ईस्ट एमआईडीसी फेज 2 स्थित अमुदान केमिकल कंपनी के केमिकल रिएक्टर में हुए भीषण विस्फोट में 11 लोगों की मौत हो गई और 64 अन्य घायल हो गए। इस केमिकल फैक्ट्री की मालिक मालती मेहता और उनकी बेटी मालती मेहता और माले मेहता के खिलाफ मानपाड़ा पुलिस ने गुरुवार को गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था और मालती मेहता मुंबई के घाटकोपर में रहती थीं और विस्फोट के बाद मेहता परिवार फरार हो गया था. ठाणे क्राइम ब्रांच ने उसकी तलाश की और मालती मेहता को नासिक से गिरफ्तार कर लिया। आगे की जांच के लिए मालती मेहता की हिरासत मानपाड़ा पुलिस को सौंप दी गई है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस को केजरीवाल से दोस्ती पड़ेगी महंगी? जानिये, दिल्ली में कैसा है चुनावी समीकरण

11 लोगो की मौत
डोंबिवली एमआईडीसी फेज-2 (Dombivali MIDC Phase-2) में गुरुवार (23 मई) को एक बॉयलर (Boiler) फट गया। इस हादसे (Accidents) के बाद इलाके की कई कंपनियों (Companies) में भयानक आग (Fire) लग गई। हादसे में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए एनडीआरएफ (NDRF) और फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की ओर से कल से ही कोशिशें की जा रही हैं। इस रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) के दौरान आज तीन और शव मिले हैं। लिहाजा इस हादसे में मरने वालों की संख्या 11 पहुंच गई है और 60 से ज्यादा लोग घायल हैं।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: “राम विरोधी, राष्ट्र विरोधी व सनातन विरोधी है विपक्षी दलों का गठबंधन”- नड्डा का हमला

विस्फोट के बाद लगी भीषण आग
भयानक विस्फोट के बाद लगी भीषण आग से डोंबिवली का इलाका दहल गया है। कल दोपहर दो बजे डोंबिवली एमआईडीसी में अमुदान कंपनी में जोरदार धमाका हुआ। हादसा इतना भयानक था कि इलाके में 2 से 3 किमी तक की इमारतों की खिड़कियां टूट गईं और झटके भी महसूस किए गए। हादसे पर काबू पाने के लिए कल से ही फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ के जवानों द्वारा बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.