Dombivli MIDC Blast: डोंबिवली एमआईडीसी में बॉयलर में विस्फोट से लगी आग; 6 की मौत, 34 घायल

डोंबिवली एमआईडीसी के फेज नंबर दो में स्थित अमुदान केमिकल कंपनी में एक के बाद एक तीन बॉयलर फटने से आग लग गई थी।

389

Dombivli MIDC Blast: महाराष्ट्र (Maharashtra) के डोंबिवली के एमआईडीसी (Dombivali MIDC) इलाके के सोनारपाड़ा में स्थित अंबर केमिकल कंपनी (Amber Chemical Company) में 23 मई (गुरुवार) को दोपहर में बॉयलर फटने (boiler explosion) से जोरदार विस्फोट हुआ और भीषण आग लग गई। केमिकल कंपनी में आग लगने से अब तक छह लोगों की मौत हो गई है। 34 घायलों का इलाज डोंबिवली के विभिन्न अस्पतालों में हो रहा है, इनमें चार को आईसीयू में रखा गया है।

डोंबिवली एमआईडीसी के फेज नंबर दो में स्थित अमुदान केमिकल कंपनी में एक के बाद एक तीन बॉयलर फटने से आग लग गई थी। आग इतनी तेजी से फैली कि आस-पास की चार अन्य कंपनियों को भी अपने घेरे में ले लिया। जब यहां विस्फोट हुआ तो उस समय कंपनी में 50 से अधिक मजदूर काम कर रहे थे, लेकिन धमाका सुनते ही कुछ मजदूर सुरक्षित बाहर निकल गए थे। इस घटना में 48 घायलों को तत्काल विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। फायर ब्रिगेड के जवानों ने अब तक कंपनी से छह शव निकाले हैं, जिनमें दो महिलाएं और चार पुरुष हैं। करीब दस घायलों को उपचार के बाद घर भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: “UPA सरकार के कार्यकाल में 12 लाख करोड़ का हुआ था घोटाला”- अमित शाह

आग बुझाने में भारी दिक्कत
अमुदान कंपनी में लगी आग ने आस-पास की निकटवर्ती मेट्रोपॉलिटन कंपनी, केजी कंपनी, अंबर केमिकल कंपनी और हुंडई कंपनी के शो रूम को भी अपने घेरे में ले लिया, जिससे कई गाड़ियां जलकर खाक हो गई हैं। कल्याण पूर्व, कल्याण पश्चिम, पलावा एमआईडीसी और ठाणे फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं और आग बुझाने की कोशिशें कर रहे हैं, लेकिन आग अभी भी काबू में नहीं आ सकी है। अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि केमिकल की आग होने से आग बुझाने में भारी दिक्कत हो रही है।

यह भी पढ़ें-  Prajwal Revanna Sex Scandal: भगोड़े पोते प्रज्वल रेवन्ना को पूर्व पीएम देवेगौड़ा की कड़ी चेतावनी: बोले- ‘तुरंत लौटो…’

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का बयान
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि डोंबिवली में अमुदान केमिकल कंपनी में विस्फोट के बाद आग लगने से अब तक छह लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में अब तक 48 घायलों को शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। मौके पर फायर ब्रिगेड के साथ एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और टीडीआरएफ के जवान आग को काबू में लाने का प्रयास कर रहे हैं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.