दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ गया लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का फरार आरोपी

लॉरेंस बिश्नोई और गोगी गैंग के फरार गैंगस्टर योगेश उर्फ ​​हिमांशु उर्फ ​​गोघा को दिल्ली स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया।

16

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दिल्ली पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई और गोगी गैंग (Lawrence Bishnoi-Gogi Gang) के फरार गैंगस्टर योगेश (Gangster Yogesh) उर्फ हिमांशु उर्फ गोघा को स्पेशल सेल (Special Cell) ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, गैंगस्टर लॉरेंस गिरोह को लॉजिस्टिक सपोर्ट प्रदान करता था। पुलिस ने बताया कि आरोपी दिल्ली में हत्या के प्रयास के एक मामले में अंतरिम जमानत पर रिहा होने के बाद तीन साल से फरार था। बता दें कि गैंगस्टर योगेश उर्फ हिमांशु उर्फ गोघा को इस मामले में चार साल की सजा हुई थी और वह सजा काट रहा था। पुलिस ने कहा कि वह पहले दिल्ली/एनसीआर में हत्या के प्रयास, डकैती, आपराधिक धमकी और आर्म्स एक्ट सहित 16 आपराधिक मामलों में शामिल था।

3 साल से फरार था
बता दें कि स्पेशल सेल ने 22 मई को हुई मुठभेड़ के बाद लॉरेंस बिश्नोई-जितेंद्र गोगी सिंडिकेट के एक फरार गैंगस्टर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से 32 बोर की एक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल और दो जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। पुलिस को सूचना मिली थी कि फरार गैंगस्टर योगेश उर्फ हिमांशु उर्फ घोगा उत्तर-पश्चिम जिले और बाहरी दिल्ली इलाके में मौजूद है। इसके बाद सूचना पर स्पेशल सेल ने कार्रवाई की और गैंगस्टर को पकड़ने की योजना बनाने लगी। इसके बाद उसकी गतिविधियों के बारे में और जानकारी जुटाई गई और 2 महीने से ज्यादा की लगातार कोशिशों के बाद स्पेशल सेल को जानकारी मिली कि योगेश उर्फ हिमांशु उर्फ घोगा 22 मई को दोपहर 3.30 बजे के बीच ब्रिटानिया चौक फ्लाईओवर के पास अपने सहयोगी से मिलने आएगा। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जाल बिछाया।

यह भी पढ़ें- 12वीं कक्षा के महाराष्ट्र शिक्षा बोर्ड के छात्र हैं? परिणाम को लेकर ये है बड़ी खुशखबर

पुलिस ने बताया कि योगेश उर्फ हिमांशु उर्फ घोगा को अपराह्न करीब सवा तीन बजे रिंग रोड पर फ्लाईओवर की ओर जाते हुए देखा गया। जिसके बाद पुलिस ने गैंगस्टर की घेराबंदी कर उसे सरेंडर करने को कहा। हालांकि, जब उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया, तो उसने अपनी पिस्तौल निकाली और छापेमारी करने वाली टीम पर गोली चला दी। टीम के सदस्यों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई करते हुए आरोपी को काबू कर लिया।

देखें यह वीडियो-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.