सीआईडी ने की बड़ी कार्रवाई, बीएमसी में सप्लाई के लिए आया मिलावटी दूध जब्त

सूचना की पुष्टि के लिए टीम गठित की गई।

441

पुलिस मुख्यालय (Police Headquarters) की स्पेशल टीम क्राइम इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट टीम (Crime Investigation Department Team) ने चाकसू थाना (Chaksu Police Station) इलाके के कौथून इलाके में स्थित एक बीएमसी (BMC) पर छापा (Raid) मार 1000 लीटर मिलावटी दूध (Adulterated Milk) पकड़ा है। एक बोलेरो पिकअप (Bolero Pickup) में रखे पानी के एक बड़े ड्रम से दूध सप्लाई के लिए लाया गया था। मौके पर सरस डेयरी (Saras Dairy) और फूड डिपार्टमेंट टीम (Food Department Team) को बुलाया गया। इस बीएमसी पर प्रतिदिन करीब 4500 लीटर नकली दूध बाहर से मंगाया जा रहा था।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक दिनेश एम. एन ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि चाकसू थाना इलाके के कैथून क्षेत्र में गोविंद नारायण जाट की 5000 लीटर क्षमता की बीएमसी है, जहां अधिकृत किसानों से डेढ़ सौ लीटर दूध आता है, बाकी बाहर से मंगवाया जाता है। सूचना की पुष्टि के लिए टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा कई दिनों तक रेकी कर जानकारी हासिल की तो पाया कि टोंक जिले के दतवास थाना इलाके के सिरोही गांव से बीएमसी पर सुबह 2000 लीटर और शाम को 1500 लीटर दूध आता है।

यह भी पढ़ें- Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश में 70 प्रतिशत से ज्यादा पड़े वोट तो छत्तीसगढ़ में ऐसा रहा हाल

प्रारंभिक जांच में दूध मिलावटी पाया गया
सूचना की पुष्टि होते ही शुक्रवार सुबह करीब 7 बजे क्राइम ब्रांच की टीम ने कैथून बीएमसी पर छापा मारा। बीएमसी पर एक बोलेरो पिकअप खड़ी थी। जिसमें रखे एक पानी के बड़े ड्रम में 1000 लीटर दूध भरा हुआ था। पूछताछ में पिकअप चालक ने दूध सिरोही गांव से लाना बताया। मौके पर सरस डेयरी और फूड डिपार्टमेंट की टीम को सूचना देकर बुलाया गया, जिन्होंने दूध के सैंपल लिए। प्रारंभिक जांच में दूध मिलावटी पाया गया है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.