Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश में 70 प्रतिशत से ज्यादा पड़े वोट तो छत्तीसगढ़ में ऐसा रहा हाल

मध्य प्रदेश में पिछले 20 वर्षों में से लगभग 18 वर्षों तक भाजपा ने शासन किया है। छत्तीसगढ़ में भगवा पार्टी ने 2003 से 2018 तक लगातार शासन किया।

1104

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के दूसरे चरण में मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों और छत्तीसगढ़ की 70 सीटों के लिए मतदान समाप्त हो गया। दोनों राज्यों में मुख्य चुनावी मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के बीच है।

मध्य प्रदेश में भाजपा सत्तासीन है, वहीं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है। दोनों राज्यों में, भाजपा ने किसी को भी मुख्यमंत्री पद के दावेदार के रूप में पेश नहीं किया है। चुनाव प्रचार के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता पर ही भरोसा किया है।

Rajasthan: पीएम मोदी का 20, वसुंधरा का 19 और सीएम योगी का इस तिथि को बीकानेर दौरा, रोड शो की तैयारी

भाजपा ने कांग्रेस सरकार को हटाने के लिए लगाया पूरा जोर
मध्य प्रदेश में पिछले 20 वर्षों में से लगभग 18 वर्षों तक भाजपा ने शासन किया है। छत्तीसगढ़ में भगवा पार्टी ने 2003 से 2018 तक लगातार शासन किया। भाजपा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को बदलने की कोशिश कर रही है। चुनाव से पहले दोनों राज्यों में राजनीतिक दलों ने प्रचार के दौरान मतदाताओं को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। यहां बता दें कि किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए दोनों राज्यों में सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होनी है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.