Fire: आजमगढ़ एयरपोर्ट पर लगी भीषण आग, एटीसी कंट्रोल रूम से भागे लोग

एयरपोर्ट के एटीसी कंट्रोल रूम, जिसमें सर्वर हैं शार्ट सर्किट के कारण उसमें आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

186

आजमगढ़ (Azamgarh) जिले के मंदुरी स्थित आजमगढ़ एयरपोर्ट (Azamgarh Airport) पर शनिवार को अचानक शार्ट सर्किट (Short Circuit) से एटीसी कंट्रोल रूम (ATC Control Room) में आग (Fire) लग गई। एयरपोर्ट पर मौजूद फायर सिस्टम (Fire System) से आग पर काबू पाने की कोशिश की गई। सूचना पर जिला मुख्यालय से फायर ब्रिगेड के दो वाहन मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। एयरपोर्ट निदेशक ने कहा कि अभी नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

एयरपोर्ट के एटीसी कंट्रोल रूम, जिसमें सर्वर हैं शार्ट सर्किट के कारण उसमें आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। एयरपोर्ट पर स्थित फायर सर्विस के कर्मचारियों ने आग को काबू करने में जुटते हुए अग्निशमन विभाग को सूचित किया। जिला मुख्यालय से दो अग्निशमन के वाहन मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: भदोही जिला अस्पताल में टला बड़ा हादसा, धू-धू कर जलने लगीं कई एंबुलेंस

मुख्य अग्निशमन अधिकारी विवेक शर्मा ने बताया कि एयरपोर्ट पर स्थित फायर सर्विस से यह सूचना मिली कि एटीसी टावर में आग लगी है। जिसके बाद ब्रह्मस्थान से फायर ब्रिगेड के दो वाहन भेजे गए। मैं खुद मौके पर पहुंचा, पहली मंजिल जिसमें सर्वर सिस्टम है, वहां शार्ट सर्किट से आग लगी थी। एयरपोर्ट पर तैनात फायर कर्मचारियों ने काफी मेहनतकर आग को बुझाया। इस आगजनी में किसी प्रकार के जनहानि नहीं हुई है।

एयरपोर्ट के निदेशक मुकेश यादव ने बताया कि अभी आकलन किया जा रहा है कि आग से कितने का और क्या-क्या नुकसान हुआ है। उड़ान गुरुवार व सोमवार को होती है इसलिए अभी किसी प्रकार का अन्य कार्य प्रभावित नहीं हुआ है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 मार्च को मंदुरी में स्थित आजमगढ़ एयरपोर्ट का लोकार्पण किया था। इसके बाद यहां से 19 सीटर विमान की उड़ान शुरू हो गई। वर्तमान में यहां से सप्ताह में दो दिन सोमवार व गुरुवार को उड़ान हो रही है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.