Terrorist Attack: सिडनी मॉल में आतंकी हमले से दहशत, कई लोगों की मौत

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक शॉपिंग सेंटर में अज्ञात हमलावर ने कई लोगों पर चाकू से हमला कर दिया।

119

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सिडनी (Sydney) में आतंकी हमले (Terrorist Attack) की खबर है। सिडनी के एक मॉल (Mall) में आतंकियों (Terrorists) ने हमला कर दिया है। इस आतंकी हमले में कई लोगों की मौत की शुरुआती जानकारी ऑस्ट्रेलियाई मीडिया (Australian Media) से सामने आई है। आतंकी हमले के बाद मौके पर काफी उत्तेजना थी। लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मॉल में फंसे हजारों लोगों को बाहर निकाला गया है, जबकि कुछ घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

न्यू साउथ वेल्स राज्य पुलिस ने पूरे मॉल को घेर लिया। सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हो गई हैं। इसमें भीड़ मॉल से बाहर भागती नजर आ रही है। इलाके में पुलिस की गाड़ियां और आपातकालीन सेवाएं देखी जा रही हैं। मिली जानकारी के अनुसार, हमलावर दो थे। उनमें से एक की मौत हो गई। दूसरे की तलाश जारी है। चाकूबाजी और गोलीबारी में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। सिडनी के बॉन्डी जंक्शन के वेस्टफील्ड में सामूहिक चाकूबाजी में चार लोगों की मौत और कई अन्य के घायल होने की खबर है।

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: भदोही जिला अस्पताल में टला बड़ा हादसा, धू-धू कर जलने लगीं कई एंबुलेंस

सीसीटीवी फुटेज हुआ वायरल
न्यू साउथ वेल्स पुलिस के अनुसार, हमला बॉन्डी जंक्शन पर हुआ। सिडनी पुलिस का मानना है कि हमलावरों का इरादा दुकानदारों को निशाना बनाना था। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने की हिदायत दी गई है। स्थानीय लोगों का दावा है कि उन्होंने शॉपिंग सेंटर में गोलियों की आवाज सुनी है। इसके बाद लोग भागते नजर आए और एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने लेवल 4 पर जेडी स्पोर्ट्स स्टोर के सामने 2 युवकों की लाशें देखीं, कुछ सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए हैं। इसमें कई लोग घायल नजर आ रहे हैं।

मॉल परिसर में आपातकालीन सेवाएं बहाल
पुलिस ने पूरे मॉल को घेर लिया है। सोशल मीडिया पर कई पोस्ट में लोगों को मॉल से और पुलिस वाहनों और आपातकालीन सेवाओं से भागते हुए दिखाया गया, रिपोर्ट में कहा गया कि दो हमलावर थे, जिनमें से एक मारा गया था। जबकि दूसरे की तलाश जारी है, चाकू से किए गए हमले में 6 लोगों की मौत हो गई और पुलिस का कहना है कि संदिग्ध ने अकेले ही इस वारदात को अंजाम दिया। मॉल परिसर में आपातकालीन सेवाएं बहाल कर दी गई हैं।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.