Arunachal Pradesh: अरुणाचल प्रदेश में आया भीषण लैंडस्लाइड, दिबांग घाटी से टूटा सड़क संपर्क

जो इस कठिन इलाके में राजमार्ग को जीवन रेखा मानते हैं।

345

Arunachal Pradesh: अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में भारी भूस्खलन (Massive Landslide) के कारण राजमार्ग का एक बड़ा हिस्सा बह गया है, जिससे चीन की सीमा से लगे जिले दिबांग घाटी (Dibang Valley) से सड़क संपर्क बाधित (road connectivity disrupted) हो गया है।अधिकारियों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण कल जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग-33 (National Highway-33) पर हुनली और अनिनी के बीच भारी भूस्खलन हुआ।

वीडियो में दिखाया गया है कि राजमार्ग का एक हिस्सा गायब है, जिससे वाहनों का दूसरी ओर जाना असंभव हो गया है और स्थानीय लोगों और सुरक्षा बलों के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं, जो इस कठिन इलाके में राजमार्ग को जीवन रेखा मानते हैं।

यह भी पढ़ें-  Telangana: कोडदा में कार-ट्रक की भीषण टक्कर; छह की मौत, चार घायल

यात्रा संबंधी सलाह जारी
राष्ट्रीय राजमार्ग और बुनियादी ढांचा विकास निगम लिमिटेड (National Highways and Infrastructure Development Corporation Limited)(एनएचआईडीसीएल) ने राजमार्ग के क्षतिग्रस्त हिस्सों की मरम्मत के लिए संसाधन जुटाए हैं। वर्तमान में भोजन एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं है। राज्य सरकार ने एक यात्रा संबंधी सलाह जारी किया है और कहा है कि बहाली प्रक्रिया में कम से कम तीन दिन लगेंगे।

यह भी पढ़ें-  Tamannaah Bhatia: अभिनेत्री तमन्ना भाटिया को पुलिस ने किया तलब, IPL 2023 और महादेव एप से कनेक्शन

मुख्यमंत्री का बयान
मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने एक ऑनलाइन पोस्ट में कहा, “हुनली और अनिनी के बीच राजमार्ग को व्यापक क्षति के कारण यात्रियों को होने वाली असुविधा को जानकर परेशान हूं। जल्द से जल्द कनेक्टिविटी बहाल करने के निर्देश जारी किए गए हैं क्योंकि यह सड़क दिबांग घाटी को जोड़ती है। देश के बाकी हिस्सों के लिए।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.