Lok Sabha Elections 2024: अखिलेश यादव कन्नौज से दाखिल करेंगे नामांकन, बीजेपी का आया ऐसा रिएक्शन

पार्टी द्वारा निर्वाचन क्षेत्र से एक और उम्मीदवार की घोषणा के तीन दिन बाद, यादव आज इस सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

404

Lok Sabha Elections 2024: कन्नौज (Kannauj) से भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के सांसद सुब्रत पाठक (Subrata Pathak) ने यूपी संसदीय क्षेत्र से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ अपने चुनावी मुकाबले की तुलना भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट मैच से की है।

पार्टी द्वारा निर्वाचन क्षेत्र से एक और उम्मीदवार की घोषणा के तीन दिन बाद, यादव आज इस सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। पाठक ने कहा, ”लोकतंत्र में चुनाव सबसे बड़ा त्योहार होता है. जब चुनाव होते हैं तो दिलचस्प होने चाहिए… जब अखिलेश यादव ने तेज प्रताप को यहां भेजा तो उन्हें समझ आ गया… मुकाबला तेज प्रताप से होता तो बात बन जाती भारत बनाम जापान का क्रिकेट मैच अब भारत बनाम पाकिस्तान (सुब्रत पाठक बनाम अखिलेश यादव) जैसा होगा।’

यह भी पढ़ें-  Delhi Congress: लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली कांग्रेस में मची भगदड़, कारण जानकर चौंक जाएंगे आप

सुब्रत पाठक ने डिंपल यादव को हराया
2019 के आम चुनाव में बीजेपी के सुब्रत पाठक ने कन्नौज से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को हराया था। बुधवार शाम को समाजवादी पार्टी ने एक्स पर लिखा कि अखिलेश यादव आज कन्नौज से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। पार्टी ने हिंदी में पोस्ट किया, “राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कल दोपहर 12 बजे समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में कन्नौज लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।”

यह भी पढ़ें-  Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मामले के जज को मिल रहीं है धमकियां, जानें पूरा मामला

समाजवादी पार्टी की जीत पर भरोसा
घोषणा से पहले, अखिलेश यादव ने इस सीट से समाजवादी पार्टी की जीत पर भरोसा जताया था। उन्होंने पीटीआई से कहा, ”यहां सवाल सीट से ऐतिहासिक जीत का है। इस चुनाव में भाजपा इतिहास बन जाएगी क्योंकि लोगों ने इंडी ब्लॉक के लिए अपना मन बना लिया है। लोग राजग के खिलाफ मतदान करने जा रहे हैं।” यह फैसला पार्टी द्वारा उनके भतीजे तेज प्रताप यादव को कन्नौज से अपना उम्मीदवार घोषित करने के कुछ दिनों बाद आया है।

यह भी पढ़ें-  Telangana: कोडदा में कार-ट्रक की भीषण टक्कर; छह की मौत, चार घायल

अखिलेश यादव की घर वापसी
लालू प्रसाद यादव के दामाद तेज प्रताप 2014 से 2019 के बीच मैनपुरी से सांसद थे। वह समाजवादी पार्टी के सदस्य हैं। अखिलेश यादव ने तीन बार 2000, 2004 और 2009 में कन्नौज सीट जीती है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद 2012 में उन्होंने यह निर्वाचन क्षेत्र खाली कर दिया। डिंपल यादव 2019 तक कन्नौज की सांसद थीं। अखिलेश यादव फिलहाल यूपी विधानसभा में विधायक हैं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.