Telangana: कोडदा में कार-ट्रक की भीषण टक्कर; छह की मौत, चार घायल

एक कार हैदराबाद-विजयवाड़ा राजमार्ग पर मरम्मत के लिए सड़क के किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई।

338

Telangana: दुखद समाचार में, 25 अप्रैल (गुरुवार) को एक कार के एक खड़े ट्रक से टकरा (car-truck collision) जाने से कम से कम छह लोगों की जान चली गई (Six killed) और चार घायल (four injured) हो गए। पुलिस ने कहा कि यह घटना राज्य की राजधानी तेलंगाना (Telangana) से लगभग 180 किलोमीटर दूर स्थित कोडदा शहर के पास हुई।

जब दस लोगों से भरी एक कार हैदराबाद-विजयवाड़ा राजमार्ग (Hyderabad-Vijayawada Highway) पर मरम्मत के लिए सड़क के किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई। कथित तौर पर, तेज गति से कार के ट्रक से टकराने के कारण सभी छह यात्रियों (चार पुरुष, एक महिला और एक बच्ची) की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के समय वे हैदराबाद से विजयवाड़ा जा रहे थे।

यह भी पढ़ें-  NSA In Russia: रूसी समकक्ष से मिले अजीत डोभाल, द्विपक्षीय सहयोग की हुई समीक्षा

चार लोगों की मौत
इसके अलावा, राज्य ने बुधवार को एक और दुखद घटना की सूचना दी जहां एक सड़क दुर्घटना में चार लोगों की जान चली गई। पुलिस के अनुसार, सड़क दुर्घटना के अलग-अलग मामले में, कल देर रात वारंगल-खम्मम राजमार्ग पर इलांडु गांव के पास एक निजी बस से टकराने के कारण चार युवकों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि तीन पीड़ितों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई.

यह भी पढ़ें-  NSA In Russia: रूसी समकक्ष से मिले अजीत डोभाल, द्विपक्षीय सहयोग की हुई समीक्षा

तेलंगाना के दो छात्रों की मौत
इसके अलावा, राज्य में दुखद घटनाक्रम एक बड़ी दुर्घटना के बाद हुआ, क्योंकि इससे पहले संयुक्त राज्य अमेरिका में एरिजोना में लेक प्लेजेंट के पास आमने-सामने की टक्कर में तेलंगाना के दो छात्रों की मौत हो गई थी। पुलिस के अनुसार, छात्रों की पहचान 19 वर्षीय निवेश मुक्का और 19 वर्षीय गौतम पारसी के रूप में हुई है, दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में अंतरराष्ट्रीय छात्र के रूप में नामांकित हैं और तेलंगाना के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें-  RBI Action: कोटक महिंद्रा बैंक पर RBI की बड़ी कार्रवाई, इन नई सेवाओं पर लगी रोक

घटनास्थल पर ही मौत
दुर्घटना की प्रारंभिक जांच में बताया गया, कई वाहनों की टक्कर में दो वाहन शामिल थे – एक सफेद 2024 किआ फोर्ट और एक लाल 2022 फोर्ड F150 – जो आमने-सामने टकरा गए थे। जबकि, एक वाहन का चालक कैसल हॉट स्प्रिंग्स रोड पर दक्षिण की ओर यात्रा कर रहा था जबकि दूसरा उत्तर की ओर यात्रा कर रहा था। मुक्का और पारसी की “घटनास्थल पर ही मौत हो गई”, जबकि उनके ड्राइवर को गंभीर चोटों के कारण स्थानीय अस्पताल ले जाया गया और तब से उन्हें छोड़ दिया गया है।

यह भी पढ़ें-  Israel Hamas War: दक्षिण लेबनान में ‘सैन्य कार्रवाई’ जारी, इज़राइल का दावा

स्थानीय अस्पताल में भर्ती
बयान में कहा गया है कि दूसरी कार के चालक, वाहन में एकमात्र सवार को भी गंभीर चोटों के कारण स्थानीय अस्पताल ले जाया गया और उसे छोड़ दिया गया है। जांच के दौरान इस क्षेत्र को कई घंटों के लिए बंद कर दिया गया था लेकिन रविवार सुबह इसे सामान्य यातायात के लिए फिर से खोल दिया गया। पुलिस ने कहा, “इस टक्कर के कारण की अभी भी जांच की जा रही है।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.