Anita Goyal: जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल की पत्नी का कैंसर से निधन

इलाज के बावजूद पिछले कुछ महीनों में अनीता की तबीयत बिगड़ती गई और मेडिकल रिपोर्ट में तीसरे चरण के कैंसर का संकेत मिला।

338

Anita Goyal: जेट एयरवेज (jet airways) के संस्थापक नरेश गोयल (Naresh Goyal) की पत्नी अनीता गोयल (Anita Goyal) का 16 मई (गुरुवार) तड़के मुंबई (Mumbai) के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह कैंसर से जूझ रही थीं। परिवार के एक करीबी सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ”उनका निधन सुबह करीब 3 बजे हुआ। उन्हें अस्पताल से घर लाया जा रहा है। नरेश गोयल फिलहाल अपने मुंबई स्थित आवास पर हैं।

अनीता के परिवार में उनके पति और दो बच्चे नम्रता और निवान हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंतिम संस्कार गुरुवार को मुंबई में होने की संभावना है। इलाज के बावजूद पिछले कुछ महीनों में अनीता की तबीयत बिगड़ती गई और मेडिकल रिपोर्ट में तीसरे चरण के कैंसर का संकेत मिला।

यह भी पढ़ें- Babar Azam: बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का ‘यह’ रिकॉर्ड, जानने के लिए पढ़ें

दो महीने की अंतरिम जमानत
अनिता की मौत बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा मेडिकल आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दंपति को दो महीने की अंतरिम जमानत दिए जाने के कुछ हफ्ते बाद हुई है। 75 वर्षीय नरेश ने चिकित्सा और मानवीय आधार पर अंतरिम जमानत मांगी, क्योंकि वह भी कैंसर से लड़ रहे हैं। सुनवाई के दौरान गोयल के वकील वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे ने मानवीय आधार पर अपील की. उन्होंने गोयल की शारीरिक और मानसिक कठिनाइयों का जिक्र किया, खासकर इसलिए क्योंकि उनकी पत्नी भी अस्वस्थ थीं. साल्वे ने कहा कि गोयल अपनी पत्नी की बीमारी के दौरान उनका समर्थन करना चाहते थे। गोयल ने अधिक आक्रामक सर्जरी के बजाय कीमोथेरेपी का विकल्प चुना ताकि वह उसके साथ रह सकें।

यह भी पढ़ें- Swati Maliwal Assault: एयरपोर्ट पर केजरीवाल के साथ दिखे विभव कुमार, भाजपा ने किया यह दावा

₹6,000 करोड़ बकाया
ईडी के अनुसार, जेट एयरवेज ने अपने रोजमर्रा के खर्चों को कवर करने के लिए 10 बैंकों के समूह से पैसा उधार लिया था। हालाँकि, इन बैंकों पर अभी भी उसका ₹6,000 करोड़ बकाया है। ईडी ने कहा, “एयरलाइंस पर एक फोरेंसिक ऑडिट किया गया था, जिसमें यह देखा गया था कि लगभग ₹1,152 करोड़ परामर्श और पेशेवर शुल्क की आड़ में डायवर्ट किए गए थे और ₹2,547.83 करोड़ एक सहयोगी कंपनी, जेट लाइट लिमिटेड को अपना ऋण चुकाने के लिए डायवर्ट किए गए थे।“ सितंबर 2023 में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए गोयल पर मनी लॉन्ड्रिंग और केनरा बैंक द्वारा जेट एयरवेज को दिए गए ₹538.62 करोड़ के ऋण के दुरुपयोग का आरोप है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.