अमित शाह ने इस काम के लिए थपथपाई एनआईए की पीठ!

शाह ने 9 नवंबर को एक्स पर लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी के सुरक्षित भारत के सपने को साकार करते हुए एनआईए की टीम ने पांच अंतरराष्ट्रीय मानव तस्कर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है।

382
फाइल चित्र

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने अंतरराष्ट्रीय मानव तस्कर गिरोह का पर्दाफाश करने वाली राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम को बधाई दी है।

शाह ने 9 नवंबर को एक्स पर लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी के सुरक्षित भारत के सपने को साकार करते हुए एनआईए की टीम ने पांच अंतरराष्ट्रीय मानव तस्कर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। उन्होंने कहा कि 10 राज्यों में एक साथ चलाए गए ऑपरेशन के परिणामस्वरूप 44 गिरफ्तारियां हुईं हैं। इसके लिए वह टीम एनआईए को बधाई देते हैं। मोदी सरकार अवैध आप्रवासन के प्रति गंभीर है। हम देश को इस खतरे से बचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

10 राज्यों में छापेमारी,44 गुर्गों की गिरफ्तारी
उल्लेखनीय है कि मानव तस्करी के मामले में एनआईए ने 8 नवंबर को देश के 10 राज्यों में छापेमारी कर 44 लोगों को गिरफ्तार किया था। ये छापेमारी त्रिपुरा, असम, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक , तमिलनाडु , तेलंगाना , हरियाणा, राजस्थान, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर व पुडुचेरी में चल रहे मानव तस्करी नेटवर्क के सिलसिले में की गई। प्रारंभिक मामला 09 सितंबर, 2023 का असम पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने दर्ज किया था।

Telangana: आयकर विभाग ने कांग्रेस उम्मीदवार श्रीनिवास रेड्डी के ठिकानों पर की छापेमारी

यह भारत-बांग्लादेश सीमा के पार अवैध प्रवासियों की घुसपैठ और पुनर्वास के लिए जिम्मेदार मानव तस्करी नेटवर्क से संबंधित था, जिसमें रोहिंग्या मूल के लोग भी शामिल थे। इस नेटवर्क का संचालन देश के विभिन्न हिस्सों तक फैला हुआ है, जिसमें भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे क्षेत्र भी शामिल हैं। मामले के अंतरराष्ट्रीय और अंतर-राज्य संबंधों और इसकी जटिलता को पहचानते हुए एनआईए ने गुवाहाटी स्थित एनआईए पुलिस स्टेशन में 6 अगस्त, 2023 को मामला दर्ज कर औपचारिक रूप से जांच का कार्यभार संभाला था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.