कुश्ती संघ के सभी पदाधिकारी अमान्य, आईओए ने जारी किए आदेश

आईओए के संयुक्त सचिव कल्याण चौबे ने कुश्ती संघ को आदेश जारी कर उसके सभी पदाधिकारियों के प्रशासनिक, आर्थिक कार्य पर रोक लगा दी।

182

भारतीय कुश्ती महासंघ (Wrestling Federation of India) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) की गिरफ्तारी (Arrest) की मांग को लेकर जंतर-मंतर (Jantar Mantar) पर बैठे पहलवानों (Wrestlers) के धरने का आज 21वां दिन है और इन सबके बीच एक बड़ी खबर के मुताबिक, भारतीय ओलंपिक संघ (Indian Olympic Association) ने भारतीय कुश्ती महासंघ के सभी पदाधिकारियों (Office Bearers) को अमान्य (Invalid) करार दिया है।

आईओए के संयुक्त सचिव कल्याण चौबे ने कुश्ती संघ को आदेश जारी कर उसके सभी पदाधिकारियों के प्रशासनिक, आर्थिक कार्यों पर रोक लगा दी। दरअसल, आईओए ने कुश्ती संघ से विदेशी टूर्नामेंटों, वेबसाइट संचालन के लिए भेजी गई प्रविष्टियों के लिए सभी दस्तावेज, खाते और लॉगिन तुरंत उसे सौंपने को कहा है।

यह भी पढ़ें- जालंधर उपचुनाव 24 वर्षों बाद कांग्रेस साफ, जानिए क्या रहा परिणाम

बता दें कि, आईओए ने यह कदम खेल मंत्रालय द्वारा भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव रद्द करने और चुनाव कराने और कराने का जिम्मा आईओए की अस्थायी समिति को सौंपे जाने के बाद उठाया है।

बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न का आरोप
गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का बयान दर्ज किया था। वहीं, सूत्रों के मुताबिक बृजभूषण ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया। बता दें कि, महिला पहलवानों ने उन पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं।

देखें यह वीडियो- हत्याओं के नाम ऐसे फंसाए गए हिंदू

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.