Chhattisgarh: भिलाई के औद्योगिक क्षेत्र में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां मौके पर मौजूद

प्राप्त जानकारी के अनुसार, एक केमिकल से भरा टैंकर सिसकॉल यूनिट 2 एसीसी चौक के पास पहुंचा था। सोमवार शाम साढ़े 6 बजे के करीब अचानक टैंकर एक हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया।

110

भिलाई (Bhilai) के इंडस्ट्रियल एरिया (Industrial Area) में एक केमिकल फैक्ट्री (Chemical Factory) में सोमवार शाम को लगी भीषण आग (Fire) पर आधी रात के बाद काबू पाया गया। आग ने केमिकल से भरे टैंकर को भी चपेट में ले लिया था और उसमें ब्लास्ट होने की वजह से अफरा-तफरी मच गई थी। फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की 8 गाड़ियों ने करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है पर जानकारों का अनुमान है कि करीब 5 से 6 करोड़ का नुकसान हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, एक केमिकल से भरा टैंकर सिसकॉल यूनिट 2 एसीसी चौक के पास पहुंचा था। सोमवार शाम साढ़े 6 बजे के करीब अचानक टैंकर एक हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। तार में चिंगारी भड़कने के चलते टैंकर में आग लग गई। देखते ही देखते टैंकर आग के गोले में बदल गया। उसकी लपटें कई किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रही थी। सूचना मिलते ही छावनी और जामुल पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने फायर ब्रिगेड को फोन कर बुलाया। पुलिस और प्रशासन ने पूरे इलाके को खली करा लिया।

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर उतरेंगे भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान, गरजेंगे सुखोई-जगुआर

दुर्ग छावनी के सी एस पी हरीश पाटिल ने बताया कि फैक्ट्री में कैमिकल से भरी एक ट्रक के बैक करने के दौरान कोई चीज टकराई और उसके बाद आग लग गई। केमिकल में आग लगने की वजह से चंद मिनटों में फैक्ट्री का बड़ा हिस्सा आग की चपेट में आ गया। आग से फिलहाल कितने का नुकसान हुआ है अभी नहीं बताया जा सकता है। देर रात बड़ी मुश्किल के बाद आग पर काबू पाया गया है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.