Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने ली करवट, बारिश से बढ़ी ठंड

राष्ट्रीय राजधानी के आसपास के शहरों नोएडा और गाजियाबाद में भी सुबह लगभग छह बजे अचानक मौसम खराब होने से काम पर निकलने वालों को असुविधा का सामना करना पड़ा।

133

भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) का पूर्वानुमान (Forecast) सच होता दिखाई दे रहा है। शनिवार (2 मार्च) सुबह से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) और आसपास के क्षेत्र में मौसम बदला (Weather Changed) हुआ है। दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के अधिकांश क्षेत्र में बादलों का डेरा है। कई जगह बूंदाबांदी तो कुछ स्थानों पर तेज बौछार पड़ी है। (Weather Update)

राष्ट्रीय राजधानी के आसपास के शहरों नोएडा और गाजियाबाद में भी सुबह लगभग छह बजे अचानक मौसम खराब होने से काम पर निकलने वालों को असुविधा का सामना करना पड़ा। नोएडा-गाजियाबाद के सीमावर्ती राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में बसों के इंतजार में खुले में खड़े लोग बूंदाबांदी होने से दरख्तों की छांव तलाशने लगे। मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि आज दिनभर मौसम ऐसा ही बने रहने की संभावना है। विभाग ने कुछ दिन पहले ही दो मार्च को मौसम में बदलाव होने का पूर्वानुमान जताया था।

यह भी पढ़ें- Legal Notice: नितिन गडकरी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और जयराम रमेश को भेजा कानूनी नोटिस, जानें क्या है मामला?

अगले हफ्ते बंगाल में बारिश की संभावना
पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में अगले हफ्ते से मौसम बदलेगा। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से शनिवार को जारी बयान में बताया गया है कि इस दिन राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है जो सामान्य से एक डिग्री कम है। जबकि अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री सेल्सियस है। कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में आसमान में बादल छाए हुए हैं और रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी। अगले हफ्ते बुधवार से तापमान में लगातार बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू होगा और गर्मी के मौसम की दस्तक होगी।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.