Legal Notice: नितिन गडकरी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और जयराम रमेश को भेजा कानूनी नोटिस, जानें क्या है मामला?

नोटिस में कहा गया है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के इंटरव्यू को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया

223

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) के इंटरव्यू (Interview) का हिस्सा सोशल मीडिया (Social Media) पर पोस्ट करना कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष को महंगा पड़ गया है। नितिन गडकरी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश (Jairam Ramesh) को कानूनी नोटिस (Legal Notice) भेजा है। महाराष्ट्र भाजपा (Maharashtra BJP) की सोशल मीडिया टीम ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का झूठा और भ्रामक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने पर कांग्रेस को कानूनी नोटिस भेजा है।

महाराष्ट्र भाजपा ने कांग्रेस पर राजनीतिक लाभ लेने के लिए गलत जानकारी फैलाने और जनता को धोखा देने का आरोप लगाया है। भाजपा ने कहा है कि ये चीजें किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।

यह भी पढ़ें- Abu Dhabi: श्रद्धालुओं के लिए खुला UAE में बना पहला हिंदू मंदिर, जानें कब और कैसे कर सकेंगे भगवान के दर्शन?

कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया 19 सेकेंड का वीडियो
गौरतलब हो कि कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर नितिन गडकरी का एक वीडियो शेयर किया है। गडकरी ने ‘दी लल्लनटॉप’ को इंटरव्यू दिया। इस इंटरव्यू का 19 सेकेंड का वीडियो कांग्रेस सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है। इस वीडियो में नितिन गडकरी कहते नजर आ रहे हैं कि आज गांव का गरीब, मजदूर, किसान दुखी है। गडकरी कहते दिख रहे हैं कि वह इस बात से दुखी हैं कि गांव में अच्छी सड़कें, साफ पीने का पानी, अच्छे अस्पताल और अच्छे स्कूल नहीं हैं।

इस वीडियो को कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा है कि, ‘मोदी सरकार के मंत्री कहते हैं- आज किसानों को उनकी फसल का दाम नहीं मिल रहा है। कांग्रेस किसानों को एमएसपी की कानूनी गारंटी देने का वादा करती है। उनके नेता कह रहे हैं कि मोदी सरकार में गांव और आदिवासी इलाके संकट में हैं।

ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर बात कर रहे हैं नितिन गडकरी
‘दी लल्लनटॉप’ में नितिन गडकरी का पूरा इंटरव्यू देखने के बाद पता चला कि ये कांग्रेस द्वारा शेयर किए गए आंशिक वीडियो हैं। 1 घंटे 42 मिनट के इस वीडियो में 15 मिनट बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर बात कर रहे हैं। वीडियो में 15.20 से 15.45 के बीच नितिन गडकरी से किसानों से जुड़ा सवाल पूछा जाता है। उस सवाल का जवाब दे रहे हैं गडकरी। इस बीच, गडकरी पर अपने बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगा है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.