UP: लखनऊ में दीपावली को लेकर पुलिस को किया गया सतर्क

थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में लगने वाली पटाखों की दुकानों को खुले स्थानों पर लगवाने के साथ ही पटाखा के अवैध बिक्री पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

794

धनतेरस और दीपावली पर्व को ध्यान में रखते हुए सयुंक्त पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने पुलिस को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। बुधवार को दिए आदेश में कहा कि भीड़भाड़ वाले इलाकों, बस स्टेशन, रेलवे शापिंग मॉल, होटल और सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग चलाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में लगने वाली पटाखों की दुकानों को खुले स्थानों पर लगवाने के साथ ही पटाखा के अवैध बिक्री पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए हैं। यह ध्यान दिया जाए कि लाइसेंसी पटाखों की दुकानें खुले स्थान लगाई जाए। यहां पर अग्निशमन व्यवस्था आवश्यक रूप से रखे। अपने-अपने इलाकों में ड्यूटी चार्ट बनाकर नियमानुसार पुलिस बल को तैनात किया जाए। त्योहार के चलते शाम को थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहे। जनपद में अतिरिक्त पुलिस भी लगाई गई है। समय पर पुलिस अधिकारी भी मौका मुआयना करें। शहर की सुरक्षा व्यवस्था के साथ जिले की सीमाओं पर पैनी नजर रखी जाए। कानून व्यवस्था को तोड़ने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। दीपावली पर्व को देखते हुए सभी चौराहों, बाजारों और प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें – QS Asia University Rankings: भारत में शीर्ष पर आईआईटी मुंबई! जानिये, किस स्थान पर हैें अन्य संस्थान 

सार्वजनिक स्थान पर शराब का सेवन न करें
पुलिस कमिश्नर ने शहरवासियों को दीपावली की शुभकामानाएं देते हुए जनपद वासियों से अपील की है कि शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार मनाएं। बेहतर व्यवस्था को बनाएं रखने में पुलिस का सहयोग करें। पार्किंग में ही अपने वाहनों को लगाए। भीड़ भाड़ वाली जगह पर पटाखें न फोड़े ताकि किसी को कोई दिक्कत न हो। सार्वजनिक स्थान पर शराब का सेवन न करें। शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर उनका चालान किया जाए।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.