UP: रक्षा बंधन पर रोडवेज की बसों में महिलाओं के लिए फ्री सेवा

परिवहन निगम (transport corporation) की बसों (buses) में वर्ष 2017 से ही रक्षा बंधन के अवसर पर दो दिनों तक सभी बहनों को मुफ्त यात्रा सेवा प्रदान की जा रही है।

175

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में रक्षा बंधन(Raksha Bandhan) पर 30 एवं 31 अगस्त को बहनें मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। इस संबंध में शासन की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है।

29 अगस्त की मध्य रात्रि से 31 अगस्त की मध्यरात्रि तक
संयुक्त सचिव कल्याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) की ओर से नगरीय परिवहन विभाग के निदेशालय को पत्र जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि हर साल की भांति इस साल भी रक्षाबंधन पर बहनों के लिए 29 अगस्त की रात्रि 12 बजे से 31 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक परिवहन बस की नि:शुल्क सेवा (free service) रहेगी। प्रदेश के प्रमुख शहरों- लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर, महाराजपुर, मेरठ, गाजियाबाद, अलीगढ़, मुरादाबाद, झांसी, बरेली, गोरखपुर शाहजहांपुर आगरा, मथुरा-वृंदावन में संचालित की जा रही बसों में इन दो दिनों तक महिलाओं के लिए नि:शुल्क सुविधा रहेगी।

उल्लेखनीय है कि परिवहन निगम (transport corporation) की बसों (buses) में वर्ष 2017 से ही रक्षा बंधन के अवसर पर दो दिनों तक सभी बहनों को मुफ्त यात्रा सेवा प्रदान की जा रही है।

यह भी पढ़ें – Mann Ki Baat: भारत की बेटियां दे रहीं अंतरिक्ष को चुनौती – पीएम मोदी

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.