Hotels in Shirdi Near Temple: शिरडी में साई बाबा मंदिर के पास हैं कई मशहूर होटल, जानिए विस्तार से

महाराष्ट्र में स्थित शिरडी एक प्रमुख धार्मिक स्थल है। हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालू दर्शन को पहुंचते हैं।

70

शिरडी (Shirdi) महाराष्ट्र (Maharashtra) में स्थित एक प्रमुख धार्मिक स्थल (Religious Place) है। हर साल लाखों श्रद्धालु (Devotees) साई बाबा (Sai Baba) के दर्शन (Darshan) के लिए आते हैं। पहली बार यात्रा करने वाले लोगों के मन में कई तरह के सवाल आते हैं। कहां जाएं, कहां ठहरें, कैसे जाएं, किन जगहों पर जाएं आदि। आपको बता दें कि शिरडी मुंबई से 250 किमी दूर है। यहां पहुंचने के लिए हवाई अड्डे, ट्रेन और कार आदि से पहुंचा जा सकता है। साई बाबा मंदिर की लोगों के बीच बहुत मान्यता है।

प्रमुख धार्मिक स्थलों में शामिल होने के कारण यहां कोई कमी नहीं है। होटल और साईं धाम दोनों उचित दरों पर उपलब्ध हैं। साईं बाबा संस्थान की रूपरेखा ऑनलाइन होनी है, यहां संगठन की रूपरेखा पहले ही बन चुकी है. और जहां भी ग्राहक आस-पास रुकना चाहते हैं, वे अपनी पसंद के अनुसार होटल में रुक सकते हैं।

शिरडी साईं बाबा मंदिर के पास कुछ होटल हैं

सन-एन-सैंड शिर्डी
यह एक इको होटल है जो मंदिर से कुछ ही मिनट की दूरी पर स्थित है। यह आरामदायक कमरे, एक होटल पूल, स्पा और विभिन्न भोजन विकल्प प्रदान करता है।

होटल साई ग्रैंड कैसल इन
यह होटल मंदिर से पैदल दूरी पर है और आरामदायक और आरामदेह कमरे उपलब्ध कराता है। यह शिरडी और टोक्यो जाने वाले दोनों तीर्थयात्रियों के लिए उपयुक्त है।

होटल साई लीला
मंदिर के पास एक अन्य विकल्प, होटल साई लीला एक रेस्तरां, 24-घंटे फ्रंट डेस्क और कक्ष सेवा जैसी होटल सुविधाओं के साथ आरामदायक आवास प्रदान करता है।

होटल साई मिरेकल
मंदिर के पास स्थित, होटल साई मिरेकल साफ लिनेन और सहायक उपकरण के साथ बजट आवास प्रदान करता है। (Hotels in Shirdi Near Temple)

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.