Swatantra Veer Savarkar Jayanti Special: वीर सावरकर की 141वीं जयंती पर सेल्युलर जेल पहुंचे रणदीप हुड्डा

भारतीय स्वतंत्रता सेनानी और सुधारक विनायक दामोदर सावरकर की 141वीं जयंती पर अभिनेता रणदीप हुड्डा ने सेल्युलर जेल का दौरा किया।

424
Photo Credit ANI

आज भारत माता (Bharat Mata) के सच्चे सपूत और हिंदुत्व (Hindutva) के विचार को आगे बढ़ाने वाले देशभक्त विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) की जयंती है। स्वातंत्र्यवीर सावरकर (Swatantryaveer Savarkar) का जन्म 28 मई 1883 को महाराष्ट्र के नासिक जिले के भागुर गांव में हुआ था।

वीर सावरकर के कारण ही आज देश में हिंदुत्व को प्रमुखता मिली है। महाराष्ट्र समेत देशभर में वीर सावरकर जी की 141वीं जयंती मनाई जा रही है। वह एक स्वतंत्रता सेनानी, राजनीतिज्ञ, वकील, समाज सुधारक और हिंदुत्व के दर्शन के प्रणेता थे। हाल ही में सावरकर जी पर आधारित एक फिल्म भी बनी है।

यह भी पढ़ें- Swatantryaveer Savarkar Jayanti Special:  भारत माता के सच्चे सपूत 

रणदीप हुड्डा ने सेल्यूलर जेल का दौरा किया
इस साल विनायक दामोदर सावरकर के जीवन पर आधारित फिल्म भी बनी जिसमें वीर सावरकर की बायोपिक ‘स्वातंत्र्यवीर सावरकर’ में एक्टर रणदीप हुड्डा (Actor Randeep Hooda) नजर आए। इसमें एक्टर ने सावरकर का मुख्य किरदार निभाया था। अब देश में उनकी 141वीं जयंती मनाई जा रही है। इस मौके पर रणदीप हुड्डा ने अंडमान और निकोबार द्वीप समूह की सेल्यूलर जेल का दौरा किया, जहां वीर सावरकर को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। रणदीप ने अपनी पत्नी लिन लैशराम के साथ सेल्यूलर जेल का दौरा किया।

सावरकर जी का किरदार निभाने के लिए काफी सराहना मिली
रणदीप हुड्डा ने कहा, ‘वीर सावरकर की कहानी पढ़ते-पढ़ते और उसे स्क्रीन पर उतारने के दौरान इसमें मेरी भागीदारी काफी बढ़ गई है। जब मुझे वीर सावरकर जी के सार को समझने वालों से सराहना मिलती है, तो बहुत अच्छा लगता है। उनकी कहानी को मैंने बहुत अच्छे और सशक्त तरीके से पर्दे पर उतारा है। आज हम यहां उस सेल्यूलर जेल में आए हैं, जहां विनायक जी को सजा सुनाई गई थी। 50 साल का आजीवन कारावास…सभी सशक्त क्रांतिकारियों को अंग्रेजों ने देश से दूर एकांत में रखा था और ये है वो जगह…’।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.