Swatantra Veer Savarkar Jayanti Special: वीर सावरकर की जयंती पर पीएम मोदी ने इस तरह ट्वीट कर किया उन्हें याद, देखें दिल छू लेने वाला वीडियो

प्रधानमंत्री मोदी ने विनायक दामोदर सावरकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

416

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मंगलवार (28 मई) को स्वतंत्रता संग्राम (Freedom Struggle) में अहम योगदान देने वाले विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) को उनकी 141वीं जयंती (Jayanti) पर श्रद्धांजलि दी।

प्रधानमंत्री ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर पोस्ट किया है, ‘मातृभूमि की सेवा में अपना जीवन समर्पित करने वाले महान स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन।।’

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने अपनी आवाज का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है। यह वीडियो बेहद मार्मिक है और इसमें उन्होंने वीर सावरकर की तारीफ की है।

यह भी पढ़ें- Swatantra Veer Savarkar Jayanti Special: वीर सावरकर की 141वीं जयंती पर सेल्युलर जेल पहुंचे रणदीप हुड्डा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, असंख्य अमानवीय यातनाएं सहते हुए राष्ट्र आराधना में अपना जीवन अर्पित करने वाले माँ भारती के अमर सपूत, युगद्रष्टा, ‘स्वातंत्र्यवीर’ विनायक दामोदर सावरकर की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि!।

क्रांति के मुकुट-मणि वीर सावरकर के असाधारण संघर्ष ने लोगों के मन में देश की आजादी के लिए अथाह देशभक्ति का दीप प्रज्वलित किया।

उल्लेखनीय है कि इस साल मार्च में विनायक दामोदर सावरकर के जीवन पर केंद्रित हिंदी बायोपिक रिलीज हो चुकी है। इसका निर्देशन, सह-लेखन और सह-निर्माण रणदीप हुड्डा ने किया है। उन्होंने इस फिल्म में सावरकर की भूमिका निभाई है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.