Pre-Monsoon Rain: दिल्ली और गुरुग्राम के कुछ हिस्सों में प्री-मानसून बारिश, 3.6 डिग्री लुढ़का पारा

मौसम विभाग का कहना है कि हालांकि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में 30 जून तक मानसून पहुंचने की संभावना है। फिलहाल, दो दिन बाद दिल्लीवासियों को प्रचंड लू और गर्मी से जूझना पड़ेगा।

134

Pre-Monsoon Rain: राजधानी दिल्ली (Capital Delhi) और उससे सटे एनसीआर के इलाकों में 20 जून (आज) दोपहर बाद मानसून पूर्व की बारिश (Pre-Monsoon Rain) हुई, जिससे लोगों को गर्मी से काफी राहत (relief from heat) मिली। हालांकि बारिश के कारण कई इलाकों में वाहन चालकों को सड़कों पर जाम की समस्या से रु-ब-रू होना पड़ा।

मौसम विभाग का कहना है कि हालांकि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में 30 जून तक मानसून पहुंचने की संभावना है। फिलहाल, दो दिन बाद दिल्लीवासियों को प्रचंड लू और गर्मी से जूझना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें- Agra Tourist Places: अगर आप आगरा घूमने जा रहें हैं, इन पर्यटक स्थलों पर एक नजर जरूर डालें

3.6 डिग्री लुढ़का पारा
मौसम विभाग के मुताबिक आज की यह ताजा बारिश पश्चिमी विक्षोभ के कारण हुई। इस वजह से दिल्ली में पारा 3.6 डिग्री लुढ़क गया। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के मानक वेधशाला सफदरजंग में अधिकतम तापमान 40 डिग्री रिकार्ड किया गया।

यह भी पढ़ें- Khalistani On No-fly List: कनाडा ने इन खालिस्तानी नेताओं को नो-फ्लाई लिस्ट में डाला, कोर्ट ने कही यह बात

तापमान 42.7 डिग्री के आसपास
मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ का असर राजस्थान में भी देखने को मिल रहा है। इस वजह से राजस्थान के जयपुर, बीकानेर, चुरु, जोधपुर, जैसलमेर, उदयपुर, कोटा जिलों में आज बारिश के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस क्रम में गुरुवार को भी इन जगहों पर बारिश होने से तापमान में कमी आई। इन जगहों पर गुरुवार को बारिश होने से तापमान 42.7 डिग्री के आसपास रहा।

यह भी पढ़ें- Coal Smuggling: बंगाल में सीबीआई ने ईसीएल के दो अधिकारियों को किया गिरफ्तार

इन राज्यों में बारिश के आसार
देश के विभिन्न राज्यों में बारिश के आसार बन रहे हैं। अगले 24 घंटे के दौरान असम, छत्तीसगढ़, मेघालय, बिहार के कुछ हिस्सों, विदर्भ, दक्षिण ओडिसा, कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक और केरल में हल्की बारिश की संभावना है। कहीं कहीं भारी बारिश हाे सकती है। इसके साथ ही मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, दक्षिणी गुजरात, उत्तरी छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, लद्दाख, पंजाब और हरियाणा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.