Coal Smuggling: बंगाल में सीबीआई ने ईसीएल के दो अधिकारियों को किया गिरफ्तार

ईसीएल काजोरा क्षेत्र के जीएम (आइईडी) नरेश चंद्र साहा और पेशे से सिविल कॉन्ट्रैक्टर अश्विनी कुमार यादव को कोलकाता के निजाम पैलेस स्थित सीबीआई कार्यालय में पूछताछ के लिये बुलाया गया था।

126

Coal Smuggling: कोयला तस्करी (Coal Smuggling) की जांच के सिलसिले में सीबीआई (CBI) ने 20 जून (गुरुवार) को ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड (Eastern Coalfields Limited) (ईसीएल) के अधिकारी और एक सिविल ठेकेदार को केंद्रीय एजेंसी ने गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को केंद्रीय एजेंसी की टीम गिरफ्तार दोनों लोगों को लेकर निज़ाम पैलेस से आसनसोल स्थित विशेष सीबीआई अदालत के लिए रवाना हुई है।

ईसीएल काजोरा क्षेत्र के जीएम (आइईडी) नरेश चंद्र साहा और पेशे से सिविल कॉन्ट्रैक्टर अश्विनी कुमार यादव को कोलकाता के निजाम पैलेस स्थित सीबीआई कार्यालय में पूछताछ के लिये बुलाया गया था। केंद्रीय जांच एजेंसी के मुताबिक इनसे देर रात तक पूछताछ हुई और बयानों में विसंगतियों के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। शुक्रवार को गिरफ्तार लोगों को लेकर खुद सीबीआई के एसपी उमेश कुमार कोर्ट पहुंचे हैं। इन्हें हिरासत में लेने की अर्जी लगाई गई है।

यह भी पढ़ें- NEET Controversy: UGC-NET परीक्षा का पेपर कब हुआ लीक? CBI सूत्रों ने किया खुलासा

कोयला तस्करी मामला
खुफिया सूत्रों के मुताबिक इन दोनों को कोयला तस्करी मामले में संलिप्तता के चलते गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक ईसीएल अधिकारी पर कोयला मामले के आरोपितों में से एक अनूप मांझी उर्फ लाला से पैसे लेने का आरोप है। इसके अलावा आरोप है कि सिविल ठेकेदार अवैध कोयला सिंडिकेट की आपूर्ति कर रहा था। इसीलिए केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें- Khalistani On No-fly List: कनाडा ने इन खालिस्तानी नेताओं को नो-फ्लाई लिस्ट में डाला, कोर्ट ने कही यह बात

सीबीआई कोर्ट में अंतिम आरोप गठित
कोयला तस्करी मामले में तीन जुलाई को आसनसोल सीबीआई कोर्ट में अंतिम आरोप गठित किया जाएगा। जांच में अब तक चार्जशीट में नामित 34 लोगों में से इन दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.