Weather Update: मध्य प्रदेश में तीन दिन तक आंधी-बारिश की संभावना, 21 से बदलेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, 21 से 23 अप्रैल तक प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) का असर रहेगा।

73
Unseasonal Rain

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बीते दिनों हुई बारिश (Rain) के बाद फिर गर्मी (Heat) का असर शुरू हो गया है। दिनभर तेज के कारण तापमान (Temperature) में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। हालांकि मौसम विभाग (Meteorological Department) ने मध्य प्रदेश में अगले 3 दिन इंदौर-जबलपुर (Indore-Jabalpur) समेत 19 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है। आंधी-बारिश का भी अलर्ट जारी किया गया है। इससे पहले शुक्रवार को प्रदेश में गर्मी का असर रहा। खंडवा में पारा सबसे अधिक 42 डिग्री रहा। ग्वालियर, जबलपुर समेत 19 शहरों में पारा 40 डिग्री के पार रहा। वहीं, शाजापुर में बारिश हुई। वहीं, उज्जैन, आगर, राजगढ़, गुना और विदिशा में भी मौसम बदला रहा।

मौसम विभाग के अनुसार, 21 से 23 अप्रैल तक प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) का असर रहेगा। इस वजह से बूंदाबांदी और आंधी का दौर रहेगा। 21 अप्रैल को इंदौर, देवास, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, नरसिंहपुर, जबलपुर, सिवनी, मंडला, कटनी, उमरिया, डिंडोरी, शहडोल और अनूपपुर जिलों में बारिश के आसार है। 22 अप्रैल को नर्मदापुरम, बैतूल, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, डिंडोरी और अनूपपुर में बारिश हो सकती है। जबकि 23 अप्रैल को सिवनी, मंडला और बालाघाट में बारिश होने की संभावना बनी है।

यह भी पढ़ें- Boat Capsizes: ओडिशा के झारसुगुड़ा में नाव पलटने से महिला की मौत, सात लापता

खंडवा का तापमान सबसे अधिक
शुक्रवार को प्रदेश में गर्मी का असर देखने को मिला। मलाजखंड और खंडवा में पारा 42 डिग्री से अधिक रहा। वहीं, जबलपुर, नर्मदापुरम, शिवपुरी, खजुराहो, खरगोन, सतना, दमोह और रीवा में भी पारा 41 डिग्री के पार रहा। बैतूल, सिवनी, नरसिंहपुर, गुना, सागर, उमरिया और नौगांव में तापमान 40 डिग्री या इससे अधिक दर्ज किया गया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.