Boat Capsizes: ओडिशा के झारसुगुड़ा में नाव पलटने से महिला की मौत, सात लापता

ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में शुक्रवार को महानदी में एक नाव के पलट जाने से महिला की मौत हो गई, जबकि सात अन्य लापता हैं।

82

ओडिशा (Odisha) के झारसुगुड़ा (Jharsuguda) में बच्चों और महिलाओं सहित लगभग 50 यात्रियों को ले जा रही एक नाव (Boat) महानदी (Mahanadi) में पलट गई। इस हादसे में एक महिला की मौत (Death) हो गई, जबकि सात लोग लापता (Missing) हैं। इस बीच, लापता लोगों का पता लगाने के प्रयास जारी हैं। उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के लिए बचाव दल तैनात किए गए हैं। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Chief Minister Naveen Patnaik) ने भी मुआवजा देने का ऐलान किया है।

मृतकों और लापता व्यक्तियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। मिली जानकरी के अनुसार, नाव बरगढ़ जिले के बांधीपाली इलाके से यात्रियों को लेकर आ रही थी। इसी बीच सराड़ा के पास ये दर्दनाक हादसा हो गया।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री मोदी आज कर्नाटक और महाराष्ट्र में करेंगे जनसभाएं, एनडीए उम्मीदवारों के लिए मांगेंगे वोट 

मछुआरों ने 35 यात्रियों को बचाया
स्थानीय मछुआरों ने तुरंत 35 यात्रियों को बचा लिया। सूचना मिलने पर पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और सात और यात्रियों को बचाया। नाव पर सवार सात लोग अभी भी लापता हैं और तलाशी अभियान जारी है। लेकिन महानदी के तेज प्रवाह के कारण खोज अभियान चुनौतीपूर्ण होता जा रहा है।

सीएम पटनायक ने किया मुआवजे का ऐलान
इस बीच, लापता लोगों का पता लगाने के प्रयास जारी हैं। बचाव दल उन्हें सुरक्षा में लाने के लिए सभी को तैनात कर रहे हैं। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी मुआवजे का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि इस दुखद घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.