सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान, दिवाली ही नहीं होली में भी महिलाओं को मिलेगा मुफ्त गैस सिलेंडर

2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने वादा किया था कि अगर दोबारा सरकार बनी तो होली और दिवाली पर महिलाओं को मुफ्त सिलेंडर देगी।

717

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने धनतेरस (Dhanteras) पर बड़ा ऐलान किया है। सीएम योगी ने ऐलान किया है कि अगले साल होली से राज्य में महिलाओं (Women) को मुफ्त गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) मिलना शुरू हो जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकार अगले साल मार्च में होली के अवसर पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (Prime Minister Ujjwala Yojana) के लाभार्थियों को मुफ्त गैस सिलेंडर प्रदान करेगी। इसके लिए योजना के लाभार्थियों को अपने बैंक खाते को आधार से लिंक कराना होगा।

सीएम योगी ने कहा कि पाकिस्तान सरकार इसके लिए लगभग 2,312 करोड़ रुपये खर्च करेगी। योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”हमारी सरकार विधानसभा चुनाव-2022 के दौरान ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ में की गई एक और घोषणा को पूरा कर रही है। 2014 से पहले लोगों को गैस कनेक्शन नहीं मिल पाता था। कनेक्शन मिलता भी था तो उन्हें खड़ा होना पड़ता था” सिलेंडर लेने के लिए।” उन्होंने कहा कि ऐसे कई मौके आए जब पुलिस को मजबूरन लाठीचार्ज करना पड़ा। गरीब और वंचित लोग गैस कनेक्शन लेने के बारे में सोच भी नहीं सकते थे। उन्होंने कहा कि धुएं के कारण महिलाओं को कई बीमारियों का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें- जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे पीएम मोदी, जम्मू-कश्मीर में जलाएंगे दीप

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उज्ज्वला योजना के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों और वंचित वर्गों को न केवल एलपीजी के रूप में स्वच्छ ईंधन उपलब्ध कराया है, बल्कि उनकी आंखों और फेफड़ों की सुरक्षा में भी योगदान दिया है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा प्रदान की गई सब्सिडी के साथ, एलपीजी केरोसिन, कोयला और लकड़ी की तुलना में सबसे सस्ता ईंधन बन गया है। आपको बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने एलपीजी लाभार्थियों को 300 रुपये की अतिरिक्त सब्सिडी देने की घोषणा की थी।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.