जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे पीएम मोदी, जम्मू-कश्मीर में जलाएंगे दीप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे।

708

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों (Soldiers) के साथ दिवाली (Diwali) मनाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी दिवाली के मौके पर जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के अखनूर स्थित जोरियन (Zorian) में भारतीय सेना की 191 ब्रिगेड के साथ मौजूद रहेंगे।

इसके अलावा वह दिवाली पर भी बीएसएफ जवानों (BSF Soldiers) के साथ मौजूद रहेंगे। हालांकि, अभी इसकी लोकेशन सामने नहीं आई है। दरअसल, देशभर में रविवार (12 नवंबर) को दिवाली का त्योहार मनाया जाएगा। इसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं।

यह भी पढ़ें- राजनाथ सिंह और लॉयड ऑस्टिन ने भारत-अमेरिका साझेदारी को बताया महत्वपूर्ण

पीएम मोदी हर साल जवानों के साथ दिवाली मनाते हैं। पिछले साल उन्होंने कारगिल में सेना के जवानों के साथ रोशनी का त्योहार मनाया था। 2021 में उन्होंने जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में जवानों के साथ दिवाली मनाई।

साल 2020 की बात करें तो पीएम मोदी जवानों के साथ रोशनी का त्योहार मनाने राजस्थान के जैसलमेर आए थे। उन्होंने 2019 में राजौरी जिले में सैनिकों के साथ दिवाली मनाई थी। 2018 में, पीएम मोदी ने भारत-चीन सीमा के पास उत्तराखंड के हर्षिल गांव में सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।

पीएम मोदी ने क्या की अपील?
पीएम मोदी ने लोगों से इस दिवाली पर निर्मित उत्पाद खरीदने की अपील की। उन्होंने हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा कि “स्थानीय स्तर पर बने उत्पाद खरीदें और फिर नमो ऐप पर उत्पाद या निर्माता के साथ एक सेल्फी साझा करें।” “अपने दोस्तों और परिवार से इस पहल में शामिल होने और सकारात्मकता की भावना फैलाने का आह्वान करें।”

पीएम मोदी ने कहा, ”आइए हम स्थानीय प्रतिभाओं का समर्थन करने, साथी भारतीयों की रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने और अपनी परंपराओं को समृद्ध बनाए रखने के लिए डिजिटल मीडिया की शक्ति का उपयोग करें।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.