NEET PG 2024: नीट पीजी एग्जाम की नई तारीख का ऐलान, शेड्यूल देखें

91

NEET PG 2024: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा – स्नातकोत्तर (NEET-PG) 2024 के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा कर दी है। वे सभी लोग जिन्होंने मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था, वे अब आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

शेड्यूल के अनुसार, नीट पीजी 2024 परीक्षा 11 अगस्त को दो शिफ्ट- शिफ्ट 1 और शिफ्ट 2 में आयोजित की जाएगी। शिफ्ट-वार शेड्यूल नियत समय पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों को नवीनतम जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर बने रहने की सलाह दी जाती है। इससे पहले, परीक्षा 23 जून को होने वाली थी और एहतियात के तौर पर इसे स्थगित कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें- Defence Manufacturing: वित्त वर्ष 2024 में रक्षा विनिर्माण हुई में 16.8% की वृद्धि, बजट से पहले राजनाथ सिंह

नीट पीजी 2024 परीक्षा की तिथि क्या है?
आधिकारिक नोटिस में लिखा है, ‘NBEMS के 22.06.2024 के नोटिस के क्रम में, नीट पीजी 2024 परीक्षा के आयोजन को पुनर्निर्धारित किया गया है। नीट पीजी 2024 अब 11 अगस्त को दो शिफ्ट में आयोजित किया जाएगा।’ नोटिस में आगे लिखा है कि NEET PG 2024 में उपस्थित होने की पात्रता की कट-ऑफ तिथि 15 अगस्त ही रहेगी।

यह भी पढ़ें- Delhi Jal Board ‘corruption’ case: जल बोर्ड के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपों पर ईडी ने कई शहरों में मारा छापा

नीट पीजी 2024 के एडमिट कार्ड कब जारी होंगे?
अभी तक, मेडिकल प्रवेश परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था ने केवल परीक्षा तिथि की घोषणा की है। उम्मीद है कि NBE नए NEET PG 2024 एडमिट कार्ड फिर से जारी करेगा जो परीक्षा से 10-15 दिन पहले जारी किए जाएंगे। बोर्ड ने अभी तक कोई अपेक्षित तिथि घोषित नहीं की है। उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाए रखना आवश्यक है।

यह भी पढ़ें- Pune Porsche Case: जमानत शर्तों का पालन करते हुए 300 शब्दों का निबंध लिखकर किशोर ने किया प्रस्तुत, पोर्श दुर्घटना में गई थी 2 लोगो की जान

एनबीई नीट पीजी 2024 का नया परीक्षा शेड्यूल कैसे डाउनलोड करें?

  • NBE की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाएँ
  • ‘नीट पीजी 2024 परीक्षा कार्यक्रम’ वाले अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें
  • यह आपको परीक्षा कार्यक्रम वाले PDF पर रीडायरेक्ट करेगा
  • भविष्य के संदर्भ के लिए neet pg 2024 शेड्यूल देखें और डाउनलोड करें

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM: शेड्यूल से लेकर टीम और प्रसारण तक, भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के बारें में सब कुछ जानें

नीट पीजी क्या है?
राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (स्नातकोत्तर), या नीट पीजी भारत में एक प्रवेश परीक्षा है जो सरकारी और मेडिकल कॉलेजों में स्नातकोत्तर चिकित्सा कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जाती है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.