Mega Block: रविवार को तीनों रूट पर मेगा ब्लॉक, घर से निकलने से पहले चेक कर लें रेलवे शेड्यूल

ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी मुंबई-कुर्ला और पनवेल-वाशी सेक्शन पर विशेष उपनगरीय ट्रेनें चलेंगी।

164

भारत रत्न डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर (Bharat Ratna Dr. Babasaheb Ambedkar) की जयंती पर रविवार (14 अप्रैल) को रेलवे (Railway) की तीनों लाइनों पर मेगा ब्लॉक (Mega Block) रहेगा। यह मेगा ब्लॉक विभिन्न इंजीनियरिंग (Various Engineering) और रखरखाव कार्यों (Maintenance Work) को पूरा करने के लिए लिया जाएगा। इसके चलते ट्रेनों के शेड्यूल (Schedule) में बदलाव किया गया है और यात्रियों को परेशानी (Passengers) होने की आशंका है।

रेलवे प्रशासन के अनुसार, रविवार को मध्य रेलवे ठाणे से कल्याण अप और स्लो लाइन सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक ब्लॉक रहेगी। ब्लॉक अवधि के दौरान, ठाणे-कल्याण के बीच अप और धीमे स्थानीय मार्गों को तेज़ मार्गों में परिवर्तित किया जाएगा। ये लोकल ट्रेनें डोंबिवली, दिवा, मुंब्रा, कलवा और ठाणे स्टेशनों पर रुकेंगी।

यह भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली-नोएडा में बदला मौसम का मिजाज, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

विशेष स्थानीय
हार्बर रूट पर कुर्ला से वाशी अप और डाउन रूट पर रविवार को सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक मेगा ब्लॉक रहेगा। ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी-पनवेल/बेलापुर/वाशी अप और डाउन लोकल सेवाएं बंद रहेंगी। इस बीच, सीएसएमटी-कुर्ला और पनवेल-वाशी के बीच विशेष लोकल चलेगी।

शेड्यूल देखकर ही यात्रा करें
पश्चिम रेलवे लाइन पर बोरीवली से गोरेगांव अप और डाउन एक्सप्रेस लाइन पर भी रविवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक मेगा ब्लॉक रहेगा। इस दौरान बोरीवली-गोरेगांव के बीच सभी अप और डाउन फास्ट लोकल धीमी रूट पर चलेंगी। यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वे शेड्यूल देखकर ही यात्रा करें।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.