कारगिल विजय दिवस : युद्ध में सर्वोच्च बलिदान देने वाले जवानों को किया याद

कारगिल युद्ध में नैनीताल जिले से पांच जवानों ने बलिदान दिया था, जिनके सर्वोच्च बलिदान पर आज उनको याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

165

कारगिल विजय दिवस के मौके पर 26 जुलाई को नैनीताल रोड स्थित शहीद पार्क में कारगिल युद्ध में बलिदान देने वालों जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। जिला सैनिक कल्याण विभाग के इस कार्यक्रम में हल्द्वानी की मेयर डॉ. जोगेंद्र रौतेला, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत समेत बड़ी संख्या में सेना के पूर्व अधिकारी और जवान मौजूद रहे।

जवानों के बलिदान को किया याद
इस मौके पर कार्यक्रम में हल्द्वानी के मेयर रौतेला ने कहा कि सेना के जवानों के इस बलिदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। जिस साहस का परिचय देते हुए भारतीय सेना ने कारगिल की लड़ाई जीती, उसे हमेशा याद किया जाएगा। कारगिल का युद्ध लड़ चुके भूतपूर्व सैनिकों ने कहा कि कारगिल युद्ध एक अदम्य साहस का युद्ध था, जिसमें भारतीय सेना ने दुश्मनों को खदेड़ दिया था।

कारगिल विजय दिवसः रक्षा मंत्री ने हुतात्मा सैनिकों को किया नमन, पाकिस्तान पर लगाया ये आरोप

नैनीताल जिले से पांच जवान हो गए थे हुतात्मा
उल्लेखनीय है कि कारगिल युद्ध में नैनीताल जिले से पांच जवानों ने बलिदान दिया था, जिनके सर्वोच्च बलिदान पर आज उनको याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान कारगिल युद्ध में सर्वोच्च बलिदान देने वालों की वीरांगनाएं भी मौजूद रहीं, जिन्होंने नम आंखों से जवानों के बलिदान को याद किया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.