नौचंदी एक्सप्रेस में रंगदारी, सीट के बदले TTE लेता है रिश्वत!

नौचंदी ट्रेन में टीटीई का रिश्वत लेते वीडियो वायरल।

758

त्योहारी सीजन (Festive Season) में ट्रेनों (Trains) में सीटें फुल होने के बाद टीटीई (TTE) ने कमाई के रास्ते तलाशने शुरू कर दिए हैं। प्रयागराज (Prayagraj) से सहारनपुर (Saharanpur) के बीच चलने वाली नौचंदी एक्सप्रेस (Nauchandi Express) में सीट के बदले यात्रियों (Passengers) से पैसे वसूलने का वीडियो वायरल (Video Viral) हुआ है। मामला संज्ञान में आने के बाद मुरादाबाद रेल मंडल (Moradabad Railway Division) के डीआरएम आरके सिंह ने कॉमर्शियल इंस्पेक्टर को मामले की जांच कर टीटीई के खिलाफ कार्रवाई (Action) के आदेश दिए हैं। वायरल वीडियो बरेली से लेकर मुरादाबाद तक का बताया जा रहा है।

नौचंदी एक्सप्रेस सोमवार को तीन घंटे की देरी से सुबह 3:40 बजे बरेली पहुंची। सुबह पांच बजे किसी ने ट्रेन के कोच नंबर बी-2 का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया जो वायरल हो गया। एक्स (ट्विटर) पर वीडियो के साथ डीआरएम आरके सिंह से भी शिकायत की गई।

यह भी पढ़ें- Vegan Diet: शुरू करने से पहले जान लीजिए वीगन डाइट के फायदे और नुकसान

टीटीई पैसे लेते दिख रहा है
वायरल वीडियो में टीटीई सीट के बदले पैसे लेते नजर आ रहा है। यह यात्री से यह भी पूछ रहा है कि उसे हापुड, मेरठ या मुजफ्फरनगर उतरना है या नहीं। यात्री से पैसे लेने के बाद वह अपना टैबलेट दिखाता है और कहता है कि अब चार्ट सिस्टम खत्म हो गया है। तुम आराम से सो जाओ। यात्री पूछता है कि क्या रास्ते में कोई और उसे परेशान करेगा। इस पर टीटीई कहता है कि मेरी पूरी गारंटी है।

इस पर यात्री कहता है कि जब आप वहां हैं तो कोई चिंता नहीं है। इन दिनों रेलवे सतर्कता सप्ताह चल रहा है। रेलवे अधिकारी और कर्मचारी भ्रष्टाचार के खिलाफ शपथ ले रहे हैं। इस बीच एक मिनट 30 सेकेंड का ये वीडियो कई सवाल खड़े कर रहा है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.