Dussehra: शिवसेना और उबाठा गुट की दशहरा सभा के लिए मुंबई में ‘अतिरिक्त’ पुलिस बल तैनात

दशहरा सभा का आयोजन दादर के शिवाजी पार्क में शिवसेना उबाठा गुट और शिवसेना की ओर से आजाद मैदान में किया गया है।

107

शिवसेना उबाठा गुट (Shiv Sena UBT Faction) और शिवसेना (Shiv Sena) की दशहरा सभा (Dussehra Sabha) के लिए मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने दोनों जगहों पर भारी पुलिस बंदोबस्त (Police Arrangement) रखा है। आजाद मैदान (Azad Maidan) और शिवाजी पार्क (Shivaji Park) में दो स्थानों पर एक साथ आयोजित होने वाली दशहरा सभा के लिए, राज्य रिजर्व बल, क्यूआरटी और होम गार्ड की 33 इकाइयों के साथ लगभग 15,000 मुंबई पुलिस बल को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है।

वहीं, मुंबई में ट्रैफिक प्रभावित न हो इसके लिए बड़ी संख्या में ट्रैफिक पुलिस न सिर्फ ट्रैफिक को नियंत्रित करेगी बल्कि दशहरा मेले में आने वाले वाहन चालकों को गाइड भी करेगी। इस बीच, मुंबई में ट्रैफिक जाम से बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक रूट को अस्थायी रूप से बदल दिया है और कुछ सड़कों को बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ें- इजरायल को हथियारों की नहीं, नैतिक समर्थन की जरूरत है- कोबी शोशानी

ट्रैफिक जाम से बचने के लिए मुंबई पुलिस का खास ध्यान
इस साल दशहरा सभा का आयोजन दादर के शिवाजी पार्क में शिवसेना उबाठा गुट और शिवसेना की ओर से आजाद मैदान में किया गया है। इन दोनों दशहरा सभाओं के लिए दोनों समूहों के शिवसैनिक न केवल मुंबई से बल्कि राज्य के कोने-कोने से मुंबई में प्रवेश करेंगे। इस बीच, चूंकि लाखों शिवसैनिक बड़ी संख्या में निजी वाहनों में मुंबई में प्रवेश करेंगे, इसलिए मुंबई में यातायात भीड़ से बचने के लिए मुंबई पुलिस की यातायात शाखा द्वारा विशेष ध्यान रखा गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी रहेंगे मौजूद
इस बीच, इन दोनों बैठक स्थानों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस आयुक्त, विशेष पुलिस आयुक्त, मुंबई के मार्गदर्शन में संयुक्त पुलिस आयुक्त (के. एवं सु.), मुंबई की देखरेख में व्यवस्था की गई है। मुंबई पुलिस बल से 6 अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, 16 पुलिस उपायुक्त, 45 सहायक पुलिस आयुक्त के साथ 2493 पुलिस अधिकारी और 12449 पुलिस प्रवर्तक तैनात किए गए हैं। साथ ही, राज्य रिजर्व बल, त्वरित कार्रवाई बल और होम गार्ड की 33 इकाइयों को महत्वपूर्ण स्थानों पर तैनात किया गया है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.