पुलवामा हमले की बरसी पर जम्मू-कश्मीर में आंतकियों ने रची थी ऐसी साजिश!

जम्मू के बस स्टैंड पर विस्फोटक बरामद किए जाने के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार वह कश्मीर घाटी का रहनेवाला है।

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर आतंकियों की बड़ी साजिश का पर्दाफाश हुआ है। हालंकि सुरक्षाबलों ने उनके इस साजिश को नाकाम कर दिया है। 14 फरवरी को जम्मू में एक बस स्टैंड के पास से 7 किलो विस्फोटक बरामद किया गया है। इसके पीछे आतंकियों की बड़ी साजिश होने का अंदेशा है। हालांकि सुरक्षा बलों ने इस बारे में अभी अधिक जानकारी नहीं दी है, वहीं जम्मू जोन के पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने इस घटना की पुष्टि की है।

एक शख्स गिरफ्तार
जम्मू के बस स्टैंड पर विस्फोटक बरामद किए जाने के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार वह कश्मीर घाटी का रहनेवाला है। उसी से पूछताछ से मिली जानकरी के आधार पर विस्फोटक बरमाद किया गया है। सुरक्षाबलों के अधिकारी उससे गहन पूछताछ कर रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि उससे मिली जानकारी के आधार पर बहुत जल्द और भी आतंकी गिरफ्तार किए जाएंगे।

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी ने 118 अर्जुन युद्धक टैंक सेना को सौंपे, जानिए कौन देश निशाने पर!

पुलवामा हमले में शहीद हुए थे 40 सीआरपीएफ के जवान
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में दो साल पहले 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के एक फिदायिन आतंकी ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।
इसकी दूसरी बरसी पर सुरक्षाबलों ने पूरे राज्य में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था कर रखी है। उसी का नतीजा है कि आंतकियों की ये घिनौनी साजिश नाकाम कर दी गई है।

पीएम समेत अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित देश के अन्य नेताओं ने भी दो साल पूर्व हुए पुलवामा हमले में शहीद हुए देश के वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी और उनकी शहादत को याद किया। पीएम मोदी ने चेन्नई में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी भारतीय इनके बलिदान को कभी भूल नहीं सकता। हमें अपने सुरक्षाबलों पर गर्व है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी पुलवामा हमले के वीर शहीदों की शहादत को किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here