J&K Bus Accident: हमें पाकिस्तान से युद्ध शुरू करना होगा? जानिये केंद्रीय मंत्री ने ‘पाक’ के लिए क्या कहा

जम्मू-कश्मीर हादसे को लेकर देश भर में पाकिस्तान को लेकर गुस्सा है। वैष्णोदेवी दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं के बस पर आतंकी हमला और फिर हादसे के बाद 10 लोगों की मौत ने लोगों के संयम को समाप्त कर  दिया है।

96

J&K Bus Accident: जम्मू-कश्मीर हादसे को लेकर देश भर में पाकिस्तान को लेकर गुस्सा है। वैष्णोदेवी दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं के बस पर आतंकी हमला और फिर हादसे के बाद 10 लोगों की मौत ने लोगों के संयम को समाप्त कर  दिया है। इस बीच केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले का पाकिस्तान को लेकर बड़ा बयान आया है।

PM Modi Oath Ceremony: शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रपति भवन की सीढ़ियों पर कुछ ऐसा दिखा, जिसे देखकर लोग रह गए दंग!

रामदास आठवले ने क्या कहाः
केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा है ” मेरा मानना ​​है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद खत्म हो चुका है। यह हमला जानबूझकर किया गया, ताकि डर पैदा किया जा सके क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी तीसरी बार सरकार बना रहे हैं।” उन्होंने कहा, “लेकिन अगर ऐसी घटनाएं होती रहीं तो हमें पाकिस्तान के साथ युद्ध शुरू करना होगा। बहुत सारे आतंकवादी पीओके के जरिए भारत में प्रवेश करते हैं।”

तलाशी अभियान जारी
जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार (9 जून) को हुए आतंकी हमले (Terror Attack) के बाद सेना ने मोर्चा संभालते हुए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान (Search Operation) शुरू किया है। आतंकियों (Terrorists) के सघन वन क्षेत्र में छुपे होने की आशंका के मद्देनजर ड्रोन (Drone) का इस्तेमाल किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि रियासी में उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर किए गए हमले में 10 लोगों की जान चली गई और 33 अन्य घायल हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को स्थिति पर लगातार नजर रखने और प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। उपराज्यपाल ने कहा है कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की तलाश के लिए संयुक्त अभियान शुरू किया है। हमले के पीछे जो लोग हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें- T-20 World Cup IND vs PAK: भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हराया, बुमराह बने प्लेयर ऑफ द मैच

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा
केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों पर हुए आतंकी हमले में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। 9 जून को दूसरी बार केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ लेने के तुरंत बाद शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि जम्मू कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों पर हुए हमले की घटना से बहुत दुखी हूं। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और पुलिस महानिदेशक आर.आर. स्वैन से बात की और घटना के बारे में जानकारी ली। इस कायराना हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।”

शाह ने आगे कहा कि स्थानीय प्रशासन तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘ईश्वर मृतकों के परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना करता हूं।”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.