PM Modi Oath Ceremony: शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रपति भवन की सीढ़ियों पर कुछ ऐसा दिखा, जिसे देखकर लोग रह गए दंग!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 72 मंत्रियों के साथ राष्ट्रपति भवन में शपथ ले रहे थे, तो एक ऐसा नजारा देखने को मिला, जिस पर शायद ही किसी का ध्यान गया होगा।

97

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और उनके मंत्रियों (Ministers) ने रविवार को राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan) में शपथ (Oath) ली, जब राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (National Democratic Alliance) ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया, जिससे मोदी ने जवाहरलाल नेहरू के तीन बार भारत के प्रधानमंत्री बनने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। शपथ ग्रहण समारोह का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है, जिसमें कथित तौर पर एक रहस्यमयी जानवर (Animals) राष्ट्रपति भवन के अंदर घूमता हुआ देखा जा सकता है।

केंद्र में नई सरकार के गठन के लिए रविवार (10 जून) को राष्ट्रपति भवन में भव्य शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया। सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में शपथ मंच के पीछे एक जानवर दिखाई दे रहा है, जिसे लेकर चर्चा शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें- Delhi Water Crisis: हरियाणा सरकार का दावा, हिमाचल प्रदेश से दिल्ली तक नहीं पहुंचा पानी

कुछ लोग इसे तेंदुआ बता रहे हैं तो कुछ इसे राष्ट्रपति भवन की पालतू बिल्ली बता रहे हैं। जानवर वैसे तो बिल्ली जैसा दिखता है, लेकिन इसका आकार बड़ा है।

वायरल वीडियो में क्या है?
पीएम मोदी के बाद सभी मंत्रियों ने एक-एक करके शपथ ली। जब भाजपा सांसद दुर्गा दास उइके ने शपथ ली, तो मंच के पीछे राष्ट्रपति भवन की बिल्डिंग के अंदर एक जानवर घूमता हुआ दिखाई दिया। इसके अलावा जब सांसद अजय टम्टा शपथ ले रहे थे, तब भी जानवर की झलक देखने को मिली थी। शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। लेकिन जब यह वीडियो सामने आया, तो सभी हैरान रह गए। लोग सोशल मीडिया पर शपथ ग्रहण के वीडियो को जमकर शेयर कर रहे हैं और जानवर की सच्चाई जानने को उत्सुक हैं।

क्या यह तेंदुआ है?
जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो यूजर्स ने कमेंट करना शुरू कर दिया। कुछ लोगों का मानना ​​था कि वीडियो एडिट किया गया है, तो कुछ को लगा कि यह तेंदुआ नहीं बल्कि बिल्ली है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.