T-20 World Cup IND vs PAK: भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हराया, बुमराह बने प्लेयर ऑफ द मैच

जसप्रीत बुमराह को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

60

टी-20 विश्व कप (T-20 World Cup) में ग्रुप-ए मुकाबले में भारतीय टीम (Indian Team) ने पाकिस्तान (Pakistan) को 6 रन से हरा दिया है। भारत की इस जीत के हीरो टीम इंडिया के गेंदबाज (Bowler) रहे, जिन्होंने 120 गेंदों में पाकिस्तान को 120 रन भी नहीं बनाने दिए। पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट (Wicket) खोकर मात्र 113 रन ही बना सकी। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच (Man of the Match) चुना गया। बुमराह ने मात्र 14 रन खर्च कर तीन विकेट चटकाए थे।

भारत की ओर मिले 120 रन के लक्ष्य के पीछा करते हुए पाक टीम ने अच्छी शुरुआत की। पहले विकेट के लिए कप्तान बाबर आजम (13 रन) और मो. रिजवान (33 रन) ने साथ मिलकर 26 रन जोड़े। हालांकि बाबर के आउट होते ही टीम के रन बनाने की गति धीमी पड़ गई। टीम ने 10 ओवर में बाबर के बाद उस्मान खान (13 रन) का विकेट खोकर मात्र 57 रन बनाए। इसके बाद फखर जमान 13 रन, इमाद वसीम 15 रन, शादाब खान 4 रन और इफ्तिखार अहमद 5 रन ही बना सके। आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी लेकिन नसीम शाह के दो चौकों के बावजूद टीम 9 रन ही बना सकी। इस तरह भारत ने 6 रन से पाकिस्तान को हरा दिया। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट और हार्दिक पांड्या ने दो विकेट झटके जबकि अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल को एक-एक सफलता मिली।

यह भी पढ़ें- Dhanbad News: मालगाड़ी के इंजन से OAC तार टूटा, वंदे भारत समेत कई ट्रेनों पर लगा ब्रेक

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 19 ओवर में 119 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने 13 रन, ऋषभ पंत ने 42 रन और अक्षर पटेल ने 20 रन का योगदान किया। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आकड़ा नहीं छूू सका। पाकिस्तान के लिए नसीम शाह और हरीश राउफ को तीन-तीन सफलता मिली। जबकि मो. आमिर ने दो और शाहीन शाह आफरिदी ने एक विकेट अपने नाम किया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.