Reasi Bus Terrorist Attack: सेना ने रियासी के जंगलों को घेरा, सर्च ऑपरेशन जारी; एक्शन मूड में अमित शाह

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार (9, जून) शाम आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर गोलीबारी की, जिसमें 10 भारतीयों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हुए हैं।

146

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के रियासी जिले (Reasi District) में रविवार (9 जून) को हुए आतंकी हमले (Terror Attack) के बाद सेना ने मोर्चा संभालते हुए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान (Search Operation) शुरू किया है। आतंकियों (Terrorists) के सघन वन क्षेत्र में छुपे होने की आशंका के मद्देनजर ड्रोन (Drone) का इस्तेमाल किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि रियासी में उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर किए गए हमले में 10 लोगों की जान चली गई और 33 अन्य घायल हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को स्थिति पर लगातार नजर रखने और प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। उपराज्यपाल ने कहा है कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की तलाश के लिए संयुक्त अभियान शुरू किया है। हमले के पीछे जो लोग हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें- T-20 World Cup IND vs PAK: भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हराया, बुमराह बने प्लेयर ऑफ द मैच

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा
केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों पर हुए आतंकी हमले में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। रविवार को दूसरी बार केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ लेने के तुरंत बाद शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि जम्मू कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों पर हुए हमले की घटना से बहुत दुखी हूं। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और पुलिस महानिदेशक आर.आर. स्वैन से बात की और घटना के बारे में जानकारी ली। इस कायराना हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।”

शाह ने आगे कहा कि स्थानीय प्रशासन तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘ईश्वर मृतकों के परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना करता हूं।”

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.