Varanasi: प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को ऐतिहासीक बनाना चाहती है भाजपा, ऐसे कर रही है तैयारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 17 दिसंबर को शाम करीब चार बजे वाराणसी एयरपार्ट पर विशेष विमान से पहुंचेंगे।

1530

Varanasi:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) के दो दिन के संभावित वाराणसी दौरे की तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही है। सेवापुरी के बरकी गांव में आयोजित जनसभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा(B J P) काशी क्षेत्र के साथ जिला और महानगर ने भी कमर कस लिया है। जनसभा(Public meeting) में भीड़ जुटाने के लिए पार्टी संगठन ने बैठकों का सिलसिला शुरू कर दिया है। 8 दिसंबर को काशी क्षेत्र के अध्यक्ष दिलीप पटेल, एमएलसी एवं जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा,सुरेश सिंह,अरविंद पटेल,नवरतन राठी सहित अन्य नेताओं ने बरकी गांव में पहुंच कर सभा स्थल पर चल रही तैयारियों को परखा।

क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल ने बताया कि जनसभा की सफलता के लिए वाराणसी लोकसभा क्षेत्र(Varanasi Lok Sabha constituency) अंतर्गत पांचों विधानसभा क्षेत्रों में मंथन शुरू हो चुका है। विशेष फोकस जनसभा स्थल के निकटवर्ती विधानसभाओं सेवापुरी एवं रोहनिया पर किया जा रहा है।

बैठकों का सिलसिला शुरू
क्षेत्र अध्यक्ष ने बताया कि व्यापक तैयारियों की दृष्टिगत शीघ्र ही क्षेत्र, जिला, मंडल, शक्ति केंद्रों एवं बूथ स्तर की बैठकों का सिलसिला शुरू होने जा रहा है। साथ ही जनप्रतिनिधियों वरिष्ठ पदाधिकारियो से भी इस संबंध में व्यापक विमर्श चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि तीन राज्यों में भाजपा की विजय से काशी की जनता खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही है। पार्टी कार्यकर्ताओं में भी मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थान में भगवा लहराने की खुशी रोके नहीं रुक रही है। उत्साह इतना है कि अपने सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जोरदार स्वागत,गगनभेदी बधाई देने का मन जनता,कार्यकर्ता का बन चुका है। इसमें हर बूथ की शक्ति जोर लगाएगी। भाजपा नेताओं का मानना है कि तीन राज्यों में पार्टी की ऐतिहासिक विजय मिशन 2024 के लिए मजबूत आधार है। ऐसे में “बधाई हो- बधाई हो, मोदी जी को बधाई हो…,” “हर-हर महादेव.. ” एवं “मोदी-मोदी…” के उद्घोष से भव्य स्वागत की तैयारी चल रही है।

मोदी 17 दिसंबर को शाम करीब चार बजे पहुंचेंगे वाराणसी एयरपार्ट
गौरतलब हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 17 दिसंबर को शाम करीब चार बजे वाराणसी एयरपार्ट पर विशेष विमान से पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से पीएम नदेसर स्थित छोटी कटिंग मेमोरियल के मैदान में आयोजित समारोह में शामिल होंगे। यहां से वे नमो घाट पर जाएंगे और काशी तमिल संगमम का विधिवत उद्घाटन करेंगे। यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने के बाद पीएम बरेका में रात्रि प्रवास करेंगे। अगले दिन 18 दिसंबर को चौबेपुर उमरहा में स्वर्वेद महामंदिर का उद्घाटन करेंगे। यहां पीएम मोदी मौजूद भक्तों को संबोधित करेंगे। यहां से प्रधानमंत्री सेवापुरी के बरकी गांव में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। खास बात यह है कि प्रधानमंत्री मोदी अपने संसदीय क्षेत्र को 43 दौरे में भी दो दर्जन से ज्यादा परियोजनाओं को जनता के लिए लोकार्पित करेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.