Tihar Jail: केजरीवाल के वजन घटने वाले दावे को जेल प्रशासन किया खारिज, जारी किया बयान

तिहाड़ के बयान से उनकी ओर से आधिकारिक स्पष्टीकरण आया कि पिछले तीन दिनों में केजरीवाल के वजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

97

Tihar Jail: आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने 3 अप्रैल (बुधवार) को दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi’s chief minister) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का वजन जेल में 4.5 किलोग्राम कम हो गया और उनकी तबीयत ठीक नहीं है, तिहाड़ जेल अधिकारियों (tihar jail officials) ने दावे का खंडन करते हुए एक बयान जारी किया और कहा कि मुख्यमंत्री का वजन 65 किलोग्राम पर अपरिवर्तित है।

जबकि तिहाड़ ने 1 अप्रैल को जेल में आने के बाद से केजरीवाल का वजन बढ़ाया, आप ने दावा किया कि 21 मार्च को गिरफ्तारी के बाद से केजरीवाल का वजन 4.5 किलोग्राम कम हो गया। “अरविंद केजरीवाल जी गंभीर मधुमेह से पीड़ित हैं। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के बावजूद, वह दिन के 24 घंटे व्यस्त रहते हैं।”

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: सुशील कुमार मोदी नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बताया यह कारण

आतिशी ने लगे था आरोप
गिरफ्तारी के बाद से केजरीवाल का वजन 4.5 किलो कम हो गया है। ये बेहद चिंताजनक है। आतिशी ने एक्स में एक पोस्ट में लिखा, ”भाजपा उन्हें जेल में डालकर उनके स्वास्थ्य को खतरे में डाल रही है। अगर अरविंद केजरीवाल को कुछ हुआ तो पूरा देश ही नहीं, बल्कि भगवान भी उन्हें माफ नहीं करेंगे।”

यह भी पढ़ें- S Jaishankar On Nehru: एस जयशंकर ने जवाहरलाल नेहरू के विदेश निति पर उठाए सवाल, बोले- नेहरू ने भारत से पहले चीन को रक्खा

तिहाड़ जेल का बयान
तिहाड़ के बयान से उनकी ओर से आधिकारिक स्पष्टीकरण आया कि पिछले तीन दिनों में केजरीवाल के वजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। “01.04.2024 को आगमन पर, अरविंद केजरीवाल की दो डॉक्टरों द्वारा जांच की गई और सभी महत्वपूर्ण चीजें सामान्य थीं। साथ ही, जेल में आने के बाद से आज तक उनका वजन 65 किलोग्राम पर स्थिर है। कोर्ट के आदेश के अनुसार घर का बना खाना उपलब्ध कराया जा रहा है। जेल अधिकारियों ने कहा, ”उनके महत्वपूर्ण आंकड़े सामान्य हैं।”

यह भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.