Lok Sabha Elections 2024: सुशील कुमार मोदी नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बताया यह कारण

102
xr:d:DAF77s9uzIQ:781,j:3997368360792954255,t:24040308

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी नेता (BJP leader) और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री (Former Deputy Chief Minister of Bihar) सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने 3 अप्रैल (आज) कहा कि वह पिछले छह महीने से कैंसर (cancer) से जूझ रहे हैं। सुशील कुमार मोदी ने कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

फरवरी में राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों की सूची से सुशील कुमार मोदी का नाम न होने से व्यापक अटकलें लगाई गईं। एक समय पार्टी के दिग्गज माने जाने वाले 72 वर्षीय सुशील कुमार मोदी ने तीन दशकों से अधिक समय तक बिहार में भाजपा पर महत्वपूर्ण प्रभाव बनाए रखा।

यह भी पढ़ें- United Nations: भारत में गरीबी मिटाने को लेकर रुचिरा कंबोज ने कही यह बात, बोली- हमारे आज के कार्य कल…

एक्स पर किया पोस्ट
सुशील कुमार मोदी ने एक्स पर पोस्ट में लिखा, “मैं पिछले 6 महीने से कैंसर से जूझ रहा हूं। अब मुझे लगता है कि लोगों को बताने का समय आ गया है। मैं लोकसभा चुनाव में कुछ नहीं कर पाऊंगा। मैंने पीएम को सब कुछ बता दिया है। हमेशा आभारी हूं और हमेशा देश, बिहार और पार्टी को समर्पित।”

यह भी पढ़ें- Atishi Defamation Notice: भाजपा ने आतिशी को भेजा मानहानि का नोटिस, जानें पूरा प्रकरण

बिहार के पूर्व डिप्टी मुख्यमंत्री
लगभग 11 वर्षों तक जदयू प्रमुख और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के डिप्टी के रूप में कार्य करने के बाद, श्री मोदी उनके साथ लंबे समय से मित्रता साझा करते हैं। उनके स्वास्थ्य खराब होने के बावजूद, भाजपा ने उन्हें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाली अपनी 27 सदस्यीय चुनाव घोषणापत्र समिति में शामिल किया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल क्रमशः संयोजक और सह-संयोजक के रूप में काम करेंगे।

यह भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.