Tamil Nadu: अन्नामलाई ने कोयंबटूर में किया रोड शो, डीएमके पर लगाए ये आरोप

अन्नामलाई ने पहले कहा, "4 जून इस तथ्य की पुष्टि करेगा कि तमिलनाडु मोदीजी के रास्ते पर आएगा, यानी बहुत बड़े पैमाने पर।" 28 मार्च को अन्नामलाई ने कोयंबटूर संसदीय क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया था।

84

Tamil Nadu: इससे पहले, उन्होंने सत्तारूढ़ डीएमके (DMK) और उसके प्रमुख एमके स्टालिन (MK Stalin) की आलोचना करते हुए कहा कि वे तमिलनाडु (Tamil Nadu) और राज्य के लोगों के दुश्मन हैं। उन्होंने कहा, “एमके स्टालिन और डीएमके तमिलनाडु और राज्य के लोगों के दुश्मन हैं। आज, केवल भाजपा ही मैदान में है और चुनाव प्रचार कर रही है।”

अन्नामलाई ने पहले कहा, “4 जून इस तथ्य की पुष्टि करेगा कि तमिलनाडु मोदीजी के रास्ते पर आएगा, यानी बहुत बड़े पैमाने पर।” 28 मार्च को अन्नामलाई ने कोयंबटूर संसदीय क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया था।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: सुशील कुमार मोदी नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बताया यह कारण

2020 में भाजपा में शामिल
कर्नाटक कैडर के आईपीएस अधिकारी, अन्नामलाई ने 2019 में सेवा से इस्तीफा दे दिया और 2020 में भाजपा में शामिल हो गए। उन्हें एक साल देर से भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया। तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर आम चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा और अन्य चरणों के साथ वोटों की गिनती 4 जून को निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़ें- S Jaishankar On Nehru: एस जयशंकर ने जवाहरलाल नेहरू के विदेश निति पर उठाए सवाल, बोले- नेहरू ने भारत से पहले चीन को रक्खा

सीपीआई ने दो सीटें जीतीं
2019 में, डीएमके (DMK) ने राज्य में लोकसभा चुनावों में जीत हासिल की, 23 लोकसभा सीटें जीतीं और कुल वोटों का बड़ा हिस्सा 33.2 प्रतिशत हासिल किया। इसके सत्तारूढ़ सहयोगी, कांग्रेस ने 8 सीटें हासिल कीं, कुल वोटों का 12.9 प्रतिशत प्राप्त किया, जबकि सीपीआई ने दो सीटें जीतीं। सीपीआई (एम) और आईयूएमएल ने एक-एक सीट जीती जबकि बाकी दो सीटें निर्दलीयों के खाते में गईं।

यह भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.